चारधाम यात्रियों की संख्या घटाएगी सरकार, सतपाल महाराज ने सीएम से की बात, बढ़ेगी तीर्थयात्रियों की परेशानी

217
# satpal maharaj says Government reduce the number of Chardham pilgrims
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा की रफ्तार अब धामी सरकार धीमी करने जा रही है (Government will reduce the number of Chardham pilgrims)। इसको लेकर खुद पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से चर्चा की है। सतपाल महाराज की माने तो राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी उनकी बातों पर सहमति जताई है और आने वाले दिनों में सरकार इस ओर कदम बढ़ाने जा रही है।

चारधाम यात्रा इस बार दो साल के बाद पूरी तरह अयोजित किया जा रहा है। इस कारण इस बार भारी संख्या में तीर्थयात्री इस आेर बढ़ते चले जा रहे हैं। यात्रियों के इतनी बड़ी संख्या में आने की उम्मीद सरकार को भी नहीं थी। जिसके कारण शुरुआती चरण में ही सरकार की सारी व्यवस्थाओं ने दम तोड़ दिया है। चारधाम यात्रा में बढ़ती तीर्थयात्रियों की संख्या ने सरकार के पसीने निकाल दिए हैं। भारी संख्या में तीर्थयात्रियों को संभाल पाना सरकार और प्रशासन के बूते से बाहर हो गया है। इसीलिए कहा जा रहा है कि सरकार चारधाम यात्रा को लेकर कोई कठोर फैसला (Government will reduce the number of Chardham pilgrims) ले सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में दवा कारोबारी के आवास पर ईडी की रेड, मचा हड़कंप
दुबई से लौटकर अफसरों संग की बैठक

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) करीब एक हफ्ते बाद हाल ही में दुबई दौरे से लौटे हैं। इसके बाद उन्होंने चारधाम यात्रा पर उठ रहे सवालों के बीच अधिकारियों के साथ बैठक की और पूरे मामले की जानकारी ली। अधिकारियों से उन्होंने क्या बातचीत की, इसको लेकर तो कुछ भी साफ नहीं हो पाया है। मगर इतना साफ है कि सतपाल महाराज का मानना है कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या वहां की कैपेसिटी के हिसाब से तय होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित ट्रक खाई में समाया, एक की मौत, दूसरा घायल
दर्शन के लिए करना होगा इंतजार

अगर सरकार तीर्थयात्रियों (Chardham pilgrims) की संख्या कम करती है तो हरिद्वार से लेकर ऋषिकेश, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी में फंसे श्रद्धालु और परेशान हो सकते हैं। वैसे भी मौसमी दखल से कई बार यात्रा कुछ घंटों के लिए रोकी जा चुकी है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  ......तो नौकर ने इस बात से नाराज होकर रेता था मासूम का गला, पुलिस ने दबोचा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।