सरकार का यूटर्न : उत्तराखंड की जनता को नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली

496
# electricity surcharge increased
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मुफ्त बिजली (Free Electricity) एक मुद्​दा बन चुका है। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया है, मगर भाजपा सरकार में मुफ्त बिजली (Free Electricity) पाने की उम्मीद पाले बैठे जनता को झटका लगा है। भले ही ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने पूर्व में इसका वादा क्यों न किया है, मगर अब जो बात निकल कर सामने आ रही है, वह यही है कि धामी सरकार जनता को फ्री बिजली देने के मूड में नहीं है। क्योंकि इस पर पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं की सहमति नहीं मिल सकी है।

इस बारे में हरक सिंह रावत ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में इसका खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड के लोगों को फ्री बिजली (Free Electricity) देना भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे में नहीं है। पार्टी के दिल्ली में बैठे बड़े नेता नहीं चाहते कि उत्तराखंड के लोगों को 100 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाए।

यह भी पढ़ें 👉  किरायेदारों ने ही रच डाली लूट की साजिश, पुलिस ने गिरफ्तार किए दो शातिर
बताई जा रही यह वजह

मुफ्त बिजली को लेकर ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश भी दे दिए थे, लेकिन बड़ी खबर यह है कि भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं ने फ्री बिजली (Free Electricity) के इस योजना को नामंजूर कर दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टी फ्री बिजली के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले असर को देख रही है। दरअसल, यदि उत्तराखंड में भाजपा फ्री बिजली देती है तो बाकी राज्यों में भी ऐसी ही मांग उठेगी और ऐसी स्थिति में भाजपा शासित राज्यों में दिक्कतें पैदा हो सकती है। लिहाजा, पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं ने ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत के इस प्रस्ताव पर स्वीकृति देने में हाथ पीछे खींच लिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा शुरू- केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुले

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।