हल्द्वानी में रेलवे की परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर अभ्यर्थी इस तरह कर रहा था नकल का खेल, फिर हुआ यह

217
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। उत्तराखंड में भर्ती घोटालों के बीच अब रेलवे की परीक्षा में एक नकलची पकड़ा गया है। रेलवे की ग्रुड डी परीक्षा में हरियाणा का यह अभ्यर्थी ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर हल्द्वानी स्थित परीक्षा केंद्र पहुंचा था। परीक्षा के दौरान ही अभ्यर्थी नकल करता पकड़ा गया। पुलिस ने अभ्यर्थी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रेलवे की तरफ से यह परीक्षा करा रही टाटा कंसलटेंसी सर्विस के विजय सिंह बिष्ट ने तहरीर देते हुए पुलिस को बताया कि देशभर में रेलवे ग्रुप डी की परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षा के लिए हल्द्वानी में छह केंद्र बनाए गए हैं। एक करोड़ से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। बताया कि 12 सितंबर से आयोजित परीक्षा सात अक्टूबर को समाप्त होगी। परीक्षाओं को नकलविहीन बनाने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। इसके अलावा फ्लाइंग टीमें अपना काम कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  ऑपरेशन सैनिटाइज- होटल, ढ़ाबों और स्पा सेंटरों में पुलिस के छापे, की यह कार्रवाई

उन्होंने बताया कि रविवार को हल्द्वानी के सभी परीक्षा केंद्रों पर ग्रुप डी की परीक्षा चल रही थी। नैनीताल रोड स्थित क्वींस पब्लिक स्कूल के परीक्षा केंद्र में एक अभ्यर्थी ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल करता हुआ पकड़ा गया। अभ्यर्थी अंकुर पुत्र तेजपाल गोपला खेड़ा पानीपत हरियाणा का रहने वाला है। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि आरोपित अभ्यर्थी के विरुद्ध उप्र सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभ्यर्थी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  शनिवार को हल्द्वानी में लागू रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, ये है प्लान

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।