नैनीताल, यूएसनगर और चंपावत में आज से भारी से भारी वर्षा की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी

239
# Heavy to very heavy rain warning in Nainital
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। पिछले कई दिनों से मानसून की बेरुखी के बाद मंगलवार से प्रदेश के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में भारी बारिश के आसार हैं (Heavy to very heavy rain warning in Nainital)। मौसम विभाग ने नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, कुमाऊं के इन तीन जिलों के साथ प्रदेश के सात जिलों में दो से तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में अत्यंत भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार से अगले तीन दिन सरकार, शासन, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने की जरूरत है। (Heavy to very heavy rain warning in Nainital) नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इस संबंध में सरकार और आपदा प्रबंधन विभाग को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। वहीं, दून व आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए डीएम धीराज गर्ब्याल ने आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  विपक्ष पर बरसे सीएम योगी, कांग्रेस को बताया देश की समस्या

उन्होंने आपदा प्रबंधन से जुडे़ अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए। उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने इलाकों में रहेंगे ताकि बारिश के चलते यदि कहीं आपदा आती है तो तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड- पुलिस ने इस इलाके से गिरफ्तार किया एक और षड़यंत्रकारी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।