मौसम विभाग ने आज फिर जारी की चेतावनी, सभी जिलों के जिलाधिकारियों को किया अलर्ट

316
# Red alert of heavy rain in Uttarakhand
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। मानसून भले ही कमजोर लग रहा है, मगर पर्वतीय क्षेत्रों में जोरदार बारिश हो रही है। गर्मी के इस मौसम में उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। शनिवार को भी राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की बर्फबारी के साथ मैदानी क्षेत्रों में अधिकतर जगह झमाझम बारिश हुई। वहीं, रविवार को भी प्रदेश के पहाड़ी जिलों में तीव्र बौछार और गर्जन के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं (Meteorological department again issued warning today)।

मौसम विज्ञान केंद्र से शनिवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, रविवार को उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की से मध्यम व गर्जन संग बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, प्रदेश के बाकी जिलों में भी कहीं-कहीं इसी तरह की बारिश की संभावना जताई गई है। केंद्र ने दून, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जिलों में कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग ने चेतावनी को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है (Meteorological department again issued warning today)। कहा है कि ऐसे समय में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। प्रदेश में बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर बह रहे हैं और जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। जिसकी वजह से आवाजाही करना जोखिम भरा हो गया है। कई जगहों पर मार्ग बंद हो गया। आपदा प्रबंधन विभाग ने चेतावनी को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  वनों की आग बुझाने के लिए रिस्पॉन्स टाइम हो कम से कमः सीएम

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।