क्रिसमस व न्यू ईयर पर नैनीताल आ रहे हैं तो ध्यान दें, प्रशासन ने जारी किए हैं निर्देश

465
# landslide in Nainital
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। क्रिसमस (christmas) आ रहा है। इसके कुछ दिनों बाद वर्तमान वर्ष 2021 की विदाई होगी और नए साल 2022 का स्वागत होगा। इसे लेकर सरोवर नगरी नैनीताल में तैयारी शुरू हो चुकी है। क्रिसमस और नववर्ष मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटकों के नैनीताल पहुंचने की उम्मीद है, इसे देखते हुए होटल कारोबारी और अन्य पर्यटन कारोबारी जहां अपनी तैयारी कर रहे हैं, वहीं व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पुलिस और प्रशासन अपनी तैयारी में जुटा है।

इसी क्रम में नैनीताल पुलिस ने टैक्सी कारोबारियों के साथ बैठक की है और कहा है कि क्रिसमस (christmas) और नववर्ष पर यदि पर्यटकों की भीड़ काफी बढ़ी तो पर्यटक वाहनों का प्रवेश शहर में प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। ऐसे में उन्होंने टैक्सी यूनियन पदाधिकारियों से शटल सेवा सुचारू रूप से संचालित करने के लिए वाहनों की व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। साथ ही वाहन चालकों को चेताया कि यातायात नियमों का पालन करते हुए ही वाहनों का संचालन करें।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- खाद्य पदार्थों की होगी नियमित जांच, लापरवाह अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज
औली में भी जुट रहे पर्यटक

क्रिसमस (christmas) और नए साल के जश्न को लेकर औली में अधिकांश होटल और लॉज में बुकिंग फुल हो गई है। 22 दिसंबर से लेकर जनवरी के प्रथम सप्ताह तक के लिए पर्यटकों ने होटल बुक कर लिए हैं। औली में इन दिनों पर्यटक अच्छी तादात में पहुंच रहे हैं। रविवार को वीकेंड होने के चलते यहां काफी संख्या में पर्यटक आए। पर्यटक रोपवे और चियर लिफ्ट का भी आनंद ले रहे हैं। पर्यटकों की अच्छी तादात को देखकर होटल कारोबारियों के साथ ही अन्य व्यवसायियों के चहरे खिले रहे। औली के होटल कारोबारी अजय भट्ट ने बताया कि पिछले दिनों औली में हुई बर्फबारी के बाद यहां पर्यटकों के आने का सिलसिला बढ़ गया है। उन्होंने बताया कि क्रिसमस (christmas) और नए साल के जश्न को लेकर पर्यटकों में काफी उत्साह है। 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक की अधिकांश होटलों में ऑनलाइन बुकिंग हो चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- हाईस्कूल में इस छात्रा ने रचा इतिहास, सीएम धामी ने दी बधाई

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।