spot_img

वीकेंड पर नैनीताल आ रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर, पुलिस ने कर रखी है ये तैयारी

हल्द्वानी। वीकेंड पर नैनीताल में पर्यटकों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद में पुलिस व स्थानीय प्रशासन इस बार होमवर्क में लगी हुई है। बीते वीकेंड की तरह कहीं इस बार भी अव्यवस्था न फैले, लोग जाम में न फंसे, इसलिए पुलिस ने ट्रैफिक का नया प्लान बनाया है। एसपी यातायात देवेंद्र पींचा ने बताया कि पर्यटकों के वाहनों पर तीन प्रकार के स्टिकर लगेंगे। दोपहिया वाहन अब रूसी बैंड और नारायण नगर में रोके जाएंगे। पर्यटकों को शटल वाहन से ही नैनीताल भेजा जाएगा।

कई पर्यटकों ने एडवांस तौर पर नैनीताल के होटलों में बुकिंग करा ली है। संभावना जताई जा रही है कि शनिवार और रविवार को नैनीताल में पर्यटकों की काफी भीड़ होगी। इस कारण शुक्रवार से बैरियर पर चेकिंग करने के लिए चोरगलिया, कालाढूंगी, हल्द्वानी, लालकुआं, काठगोदाम और रामनगर पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

ऐसा है पुलिस का प्लान

  • पर्यटकों के वाहन पर तीन प्रकार के स्टिकर लगाए जाएंगे। कालाढूंगी तिराहे से सिर्फ नैनीताल जाने वाले वाहन भेजे जाएंगे। भवाली की तरफ जाने वाले पर्यटकों को नैनीताल के मार्ग पर नहीं भेजा जाएगा। कोर्ट जाने वाले वादकारियों, अधिवक्ताओं, पर्वतीय क्षेत्र में रहने वालों को अकारण रोका नहीं जाएगा। नैनीताल में पार्किंग की 75 फीसदी जगह भरने पर सभी वाहनों की पार्किंग नीचे होगी।
  • यातायात एवं कानून व्यवस्था को चुस्त बनाने के लिए मल्लीताल और तल्लीताल थानों को अतिरिक्त पांच उपनिरीक्षक, 40 आरक्षी जिला पुलिस ने उपलब्ध कराए हैं। आईजी ने पांच उपनिरीक्षक, 20 सिपाहियों को भेजा है। पुलिस कार्यालयों से भी पांच उपनिरीक्षक, तीन हेड कांस्टेबल, 50 सिपाहियों को ड्यूटी पर लगाया गया है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles