spot_img

पहाड़ जा रहे हैं तो ध्यान दें, अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर फंस सकते हैं आप

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। अगर आप पहाड़ की सैर पर जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज यानी 11 नवंबर से चार दिनों के लिए अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे (Almora-Haldwani Highway) पर यातायात बंद किया जा रहा है। यातायात पर यह प्रतिबंध 14 नवंबर तक रहेगा। इन चार दिनों में खैरना से क्वारब तक बारिश के दौरान हाईवे पर आए मलबे को हटाया जाएगा। ऐसे में इस रास्ते (Almora-Haldwani Highway) पर आने-जाने वाले लोगों के लिए जिला प्रशासन ने डायवर्जन लागू किया है।

बीते महीने अक्टूबर की 18 व 19 तारीख को पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश हुई थी, जिसके कारण काफी नुकसान हुआ था। प्रदेश में सबसे ज्यादा नुकसान नैनीताल जिले में हुआ था। यहां 30 के करीब लोगों की आपदा का शिकार बनने के कारण मौत हो गई थी, जबकि कई रास्ते क्षतिग्रस्त हो गए थे। जिससे गांवों और शहरों का संपर्क तक टूट गया है। राजमार्गों पर भी पहाड़ी से गिरे मलबे का ढेर लग गया था, जो अभी तक पूरी तरह से हटाई नहीं जा सकी है। अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे (Almora-Haldwani Highway) भी इन्हीं में से एक है।

छह दिन तक पूरी तरह ठप रही थी आवाजाही

मूसलाधार बारिश ने अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे (Almora-Haldwani Highway) को भारी नुकसान पहुंचाया। जिससे करीब छह दिन तक आवाजाही पूर्णत: ठप रही थी। करीब दस भारी-भरकम मशीनों से हाईवे को आवाजाही लायक बनाया जा सका, पर खतरा लगातार बरकरार रहा। पूर्व में गरमपानी से भवाली तक हाईवे को तीन दिन तक बंद रख कर मलबा हटाया गया था। अब खैरना से क्वारब तक जगह-जगह मलबा हटाने का कार्य किया जाएगा। कार्य में व्यवधान ना तथा दुर्घटना से बचा जा सके, इसके लिए एनएच प्रशासन ने हाईवे (Almora-Haldwani Highway) को 11 नवंबर से 14 नवंबर तक बंद रखने का का निर्णय लिया है।

यहां हटाया जाएगा मलबा

एनएच के अपर सहायक अभियंता जगत सिंह बोरा के अनुसार 11 नवंबर से अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे (Almora-Haldwani Highway) पर पड़ने वाले भोर्या बैड़, लोहाली, जोरासी, नावली, काकडी़घाट, खीनापानी, सुयालबाडी़, सुयालखेत आदि क्षेत्रों पर एनएच में आए मलबे को हटाया जाएग।

लागू रहेगा डायवर्जन

अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे (Almora-Haldwani Highway) पर मलबा हटाए जाने के कारण रूट डायवर्ट किया गया है । रानीखेत जाने वाले यात्री सीधे खैरना से रानीखेत जा सकेंगे, जबकि अल्मोड़ा से हल्द्वानी की ओर आने वाले वाहन वाया रामगढ़ होते हुए निकलेंगे। जबकि हल्द्वानी से अल्मोड़ा की ओर आने वाले वाहनों को भवाली से वाया रामगढ़ होते हुए भेजा जाएगा।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles