Kejriwal Update : उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं को लुभाने में लगे दिल्ली के CM, हल्द्वानी पहुंचकर 5 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने समेत कर डाले ये वादे

194
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव को अभी पांच से छह महीने हैं, मगर इसकी बिसात अब बिछ चुकी है। इसीलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड के अपने तीसरे दौर के तहत रविवार को हल्द्वानी पहुंचे और प्रेस कांफ्रेंस कर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और पलायन के क्षेत्र में कई वादे कर डाले। इस दौरान उनका खास फोकस बेरोजगार युवाओं पर ही था।

केजरीवाल ने कह कि उनकी सरकार आने के 6 महीने के अंदर एक लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। और जिन्हें रोजगार नहीं मिल पाएगा, उन्हें रोजगार मिलने तक परिवार के एक सदस्य को 5 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। इसके अलावा नौकरियों में उत्तराखंड के लोगों को 80% नौकरियों में आरक्षण दिया जाएगा। एक जॉब पोर्टल भी तैयार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  किशोर को गोली मारने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की गई थी वारदात

दिल्ली के सीएम ने कहा कि उन्होंने उत्तराखंड के विकास के लिए कई योजनाओं के बारे में सोचा है। दिल्ली की तर्ज पर ही उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में भी मोहल्ला क्लीनिक खोली जाएगी। पहाड़ों से पलायन रुक और यहां रोजगार पैदा हो, इसके लिए रोजगार व पलायन मंत्रालय मंत्रालय बनाएंगे। मंत्रायल का काम युवाओं के पलायन रोकना और उत्तराखंड के युवाओं का रिवर्स पलायन करना होगा।

केजरीवाल ने कहा कि यहां पर्यटन के क्षेत्र को विकसित किए जाने की जरूरत है। इसके लिए प्रदेश में टूरिज्म सेक्टर का विकास किया जाएगा। इसमें रोजगार की असीमित संभावनाएं मिलेंगी। उन्होंने उत्तराखंड में बायोटेक इंडस्ट्री शुरू करने काभी वादा किया। केजरीवाल के कुमाऊं दौरे से सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है। आज सुबह केजरीवाल चार्टर्ड प्लेन से पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे, जिसके बाद वह सड़क मार्ग से होते हुए हल्द्वानी पहुंच चुके हैं। हल्द्वानी पहुंचने पर उनका आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  विजिलेंस की कार्रवाई- विपणन अधिकारी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।