भारी बारिश से भूस्खलन, बदरीनाथ हाईवे बंद, फंसे सैकड़ों लोग, हाईवे के दोनों ओर वाहनों की कतार

245
# Landslide at Badrinath highway
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। भारी बारिश एक बार फिर से पहाड़ पर मुश्किलें खड़ी करने लगी है। देर रात हुई बारिश से बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा पर जा रहे तीर्थयात्रियों के वाहनों के पहिए रविवार सुबह थम गए। बदरीनाथ हाईवे पर अचानक चट्टान का एक हिस्सा टूटकर गिर गया (Landslide caused by heavy rains at Badrinath highway), जिस कारण हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे सैकड़ों लोग हाईवे पर फंस गए हैं।

बिरही और पागलनाले में सुबह करीब 7:30 बजे भारी बारिश के बीच चट्टान का एक हिस्सा टूटकर हाईवे पर आ गया। इससे यह रास्ता बंद कर दिया गया है। इससे हाईवे के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई है। हालांकि, एनएच विभाग ने जोशीमठ के पागलनाले से मलबा और बोल्डर हटाकर यातायात सुचारू कर दिया है, लेकिन बिरही में अभी भी हाईवे बाधित है।

यह भी पढ़ें 👉  किशोर को गोली मारने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की गई थी वारदात

जानकारी के मुताबिक, जोशीमठ के पागलनाले में देर रात हुई बारिश से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आ गया था, जिससे बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया। इसे एनएच विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आवाजाही के लिए खोल दिया हैञ फिलहाल, पागलनाले से यातायात सुचारू है, लेकिन बारिश की वजह से फिर बंद हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  नहाते समय चित्रकूट घाट में डूबा युवक, एसडीआरएफ तलाश में जुटी

वहीं, चमोली के बिरही चाड़ा में पहाड़ी से बड़े बोल्डर और मलबा आ गया (Landslide caused by heavy rains at Badrinath highway )। जिससे बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब आने जाने वाले यात्री फंस गए। तीर्थयात्री सुबह से ही अपने वाहनों के साथ सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैंं। वहीं, दूसरी ओर एनएच की तरफ से हाईवे खोलने का कार्य जारी है. मलबा अधिक होने से सड़क खुलने में समय लग रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।