गैरसैंण मंडल को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हिर्देश का बड़ा हमला, दे डाली यह चेतावनी

 

देहरादून। प्रदेश में नए मुख्यमंत्री की ताजपोशी होने के बाद नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस की दिग्गज नेता डॉक्टर इंद्रा हृदेश ने गैरसैंण मामले को उठा दिया है। उन्होंने कहा है गैरसैंण मंडल का गठन जन भावनाओं के विपरीत और जनप्रतिनिधियों की इच्छा के बगैर लिया गया है। इसलिए सरकार को इस आदेश को तत्काल वापस ले लेना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि बड़े निर्णय लेते समय सरकार को यह ध्यान देने की जरूरत है कि स्थानीय जनता और जनप्रतिनिधि दोनों का भरोसा साथ हो। जो कि गैरसैंण मंडल बनाते समय नहीं लिया गया। इससे जनता आंदोलित है, इसमें नए मुख्यमंत्री को तत्काल देरी ना करते हुए मंडल गठन के आदेश को रद्द कर देना चाहिए।
नेता प्रतिपक्ष ने जारी प्रेस नोट में कहा है कि गैरसैण में आयोजित विधानसभा बजट सत्र के दौरान सरकार द्वारा गैरसैण को मण्डल घोषित किया है। जिसमें कुमाऊं मण्डल के अल्मोड़ा तथा बागेश्वर जनपद को भी शामिल किया गया है। जनपद अल्मोड़ा प्राचीन समय से कुमाऊं की धार्मिक एवं सांस्कृतिक परम्पराओं का केन्द्र रहा है। अल्मोडा तथा बागेश्वर जनपदों को कुमाऊँ मण्डल से हटाकर गैरसैण मण्डल में शामिल करने की घोषणा से लोगों में भारी नाराजगी है।
अतः सरकार से मांग है कि गैरसैण मण्डल बनाने के आदेश को तत्काल वापस लिया जाये, ताकि सौहार्द एवं सद्भाव बना रहे। सरकार को इस तरह की घोषणायें जनता को भरोसे में लेकर ही करनी चाहिये। गैरसैण मण्डल बनाने के आदेश को वापस लेने में देरी किया जाना जनभावनाओं के विरूद्ध होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*