सावन शुरू होते ही प्रकट हुए महादेव, सरयू की लहरों को चीरकर निकला 30 किग्रा चांदी का शिवलिंग

435
# 30 kg silver Shivling came out of Saryu
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। सावन के शुरू होते ही यूपी के मऊ जिले में सरयू नदी पुल के नीचे रेत में 30 किग्रा का चांदी का शिवलिंग मिला है (30 kg silver Shivling came out of Saryu)। चांदी के शिवलिंग का मिलना लोग चमत्कार मान रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे थाने ले आई। बाद में आचार्य उसे मंदिर लाए और उसका रुद्राभिषेक किया।

जानकारी के मुताबिक, दोहरीघाट कस्बा निवासी राममिलन निषाद शनिवार सुबह नदी में नहा रहे थे। वह पूजा पात्र को धोने के लिए नदी से मिट्टी निकाल रहे थे कि उसे रेत में कुछ होने का आभास हुआ तो वह वहां खोदने लगा। इसी बीच उसने मछली पकड़ रहे रामचंद्र निषाद को बुलाया। दोनों को खोदाई में चांदी का शिवलिंग मिला तो आश्चर्य चकित रहे गए।

इसकी सूचना पूरे कस्बे में फैल गई। इसी दौरान रामचंद्र निषाद की बेटी पूनम साहनी वहां पहुंची और सवा फीट ऊंचे लगभग 25 से 30 किलो वजनी चांदी के शिवलिंग (30 kg silver Shivling came out of Saryu) को घर ले गई और उसे साफ किया। इसके बाद वहीं बगल में बने प्राचीन शिव मंदिर के आचार्य श्यामजी पांडेय भी वहां पहुंच गए और वह शिवलिंग को मंदिर ले गए, जहां उसका रुद्राभिषेक किया गया। आचार्य श्यामजी पांडेय ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद शिवलिंग को थाने ले जाया गया। इस दौरान शिवलिंग को देखने के लिए थाने में लोगों की भीड़ जुटने लगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।