आदमखोर निकली कॉर्बेट नेशनल पार्क में पकड़ी गई बाघिन, सपुर्दली रेंज में किया था एक व्यक्ति का शिकार

215
tigress in Corbett National Park
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रामनगर। कॉर्बेट नेशनल पार्क में पकड़ी गई बाघिन (tigress in Corbett National Park) आदमखोर निकली। इसके अलावा एक अन्य घटना में मारे गए व्यक्ति को किस बाघ ने मारा था, इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ वार्डन डॉ. समीर सिन्हा ने बताया कि कॉर्बेट नेशनल पार्क के सपुर्दली रेंज में इसी साल जून में 15 तारीख को बाघ के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

जबकि 15 तारीख को एक अन्य हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया था। घटनास्थल पर मौजूद साक्ष्यों और कैमरा ट्रैप के आधार पर एक बाघिन (tigress in Corbett National Park) को चिह्नित किया गया था। घटना के बाद आठ जुलाई को ट्रेंकुलाइज कर एक बाघिन को पकड़ा गया था। बाघिन और मारे गए व्यक्ति व घायल व्यक्ति के डीएनए सैंपल जांच के लिए हैदराबाद स्थित सीएसआईआर लैब भेजे गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में बहने लगे तीन युवक, दो बचे, तीसरा लापता

संस्थान से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद इस बात की पुष्टि हो गई है कि दोनों ही घटनाओं के लिए पकड़ी गई बाघिन जिम्मेदार थी। पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ वार्डन ने बताया कि वहीं एक अन्य घटना 16 जुलाई को रामनगर वन प्रभाग की कोसी रेंज में घटित हुई थी। जिसमें बाघ के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस घटना के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, इसकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

यह भी पढ़ें 👉  बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़- उत्तराखंड और उप्र में वारदातें करते थे शातिर, तीन गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।