घर-घर में शांति के नाम से फेमस हुईं मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन, घरवालों के खिलाफ जाकर ऐसे हुई थी शादी

मुंबई। घर-घर में शांति के नाम से फेमस हुईं मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का बुधवार सुबह निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। राज ने अभिनेता के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में तीन फिल्मों, ‘प्यार में कभी कभी’, ‘शादी का लड्डू’ और ‘एंथनी कौन है’ का निर्देशन किया है। राज कौशल के निधन पर बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने शोक जताया है।

मंदिरा बेदी और राज कौशल की पहली मुलाकात 1966 में मुकुल आनंद के घर पर हुई थी। मंदिरा वहां ऑडिशन देने पहुंची थीं और राज, मुकुल आनंद के असिस्टेंट के रूप में काम कर रहे थे। यहीं से दोनों के प्यार की शुरुआत हुई। मंदिरा बेदी ने 14 फरवरी 1999 को राज कौशल से शादी की थी। हालांकि मंदिरा के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे। मंदिरा के माता-पिता उनकी शादी एक फिल्म निर्देशक से कराना चाहते थे। लेकिन दोनों के प्यार के आगे किसी की नहीं चली।

मंदिरा भी कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं। अब उन्हें फिटनेस और क्रिकेट विश्लेषक के तौर भी देखा जाता है। 90 के दशक में दूरदर्शन के लोकप्रिय धारावाहिक शांति से उन्हें काफी शोहरत मिली। आखिरी बार उन्हें प्रभास की फिल्म साहो में देखा गया था।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*