पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरा कर भाजपा विधायक बने मोहन बिष्ट ने इस्तीफा दिया, यह रहा कारण

655
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लालकुआं । विधानसभा चुनाव में लालकुआं सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को शिकस्त देने वाले डॉ. मोहन बिष्ट (Dr. Mohan Bisht) ने भाजपा विधायक बनने के बाद जिला पंचायत सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। विधायक बनने के बाद डॉ बिष्ट को एक पद खाली करना था। डॉ बिष्ट ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भाजपा से बगावत करके लड़ा था, जिसमें डॉ बिष्ट ने भाजपा प्रत्याशी को पराजित किया था।

डॉ बिष्ट (Dr. Mohan Bisht) 2019 में लालकुआं से जिला पंचायत सदस्य चुने गए थे। तब उन्होंने टिकट नहीं मिलने पर भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ा और भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी व अपने भाई इंद्र सिंह बिष्ट को बड़े अंतर से पराजित कर सत्तापक्ष के विधायक नवीन दुम्का को सियासी झटका दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार

बगावती रुख अपनाने पर तब भाजपा ने उन्हे पार्टी से निकाल दिया था, मगर विधान सभा चुनाव से ऐन पहले भाजपा ने मोहन बिष्ट की लोकप्रियता को देखते हुए ने सिर्फ उन्हें पार्टी में वापस ले लिया, बल्कि लालकुआं सीट से विधायक का टिकट भी दे दिया। मोहन बिष्ट पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भारी मतों से हराकर विधायक भी बन गए, जिसके कारण शुक्रवार को डॉ बिष्ट ने जिला पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष बेला तोलिया को अपना इस्तीफा सौंपा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कपड़े के गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष समेत सदस्यों ने विधायक निर्वाचित होने पर डॉ बिष्ट (Dr. Mohan Bisht) का अभिनंदन किया और विधायक के रूप में बेहतरीन कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी। डॉ बिष्ट ने कहा कि वह जिला पंचायत क्षेत्रों के विकास के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित ट्रक खाई में समाया, एक की मौत, दूसरा घायल

इस अवसर पर एएमए पीएस बिष्ट, अभियंता अनिल जोशी, जिला पंचायत सदस्य भावना कपिल, कमलेश बिष्ट, अंकित साह, अनिल चनौतिया, भाजपा जिला मंत्री हरीश भट्ट आदि उपस्थित थे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।