यह ट्रेन काठगोदाम आती है और जाती है, फिर भी नहीं रुकती हलद्वानी। हलद्वानी वालों ने उठाया रेलमंत्री से यह सवाल, कह डाला यहां तक

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी।

काठगोदाम से देहरादून जाने वाली नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस के हल्द्वानी स्टेशन पर ना रुकने का मुद्दा गरमाने लगा है। महानगर के कारोबारियों समेत नेता प्रतिपक्ष उत्तराखंड के प्रतिनिधि ने डीआरएम रेलवे को पत्र लिख कहा है कि अगर ट्रेन हल्द्वानी स्टेशन पर नहीं रोकी गई तो बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा। कारोबारियों ने रेल मंत्री को भी इसकी प्रति भेजी है, जिसमें बताया है ट्रेन ना रुकने से हल्द्वानी समेत कुमाऊं के कारोबारियों और आम जनमानस को कितनी दिक्कत हो रही है।
नेता प्रतिपक्ष उत्तराखंड डॉ इंदिरा हिरदेश के प्रतिनिधि जीवन सिंह कार्की ने डीआरएम को भेजे पत्र में कहा है कि दून जनशताब्दी एक्सप्रेस काठगोदाम से प्रातः 5:00 बजे देहरादून के लिए रवाना होती है। काठगोदाम के पास ही हल्द्वानी का स्टेशन है मगर यह ट्रेन हल्द्वानी स्टेशन पर नहीं रुकती। जबकि हल्द्वानी रेलवे स्टेशन हर लिहाज से महत्वपूर्ण है। यहां ट्रेन ना रुकने से हल्द्वानी महानगर समेत लामाचौड़, कमालुआगंजा, फतेहपुर, छडेल, फूलचौड़, हल्दूचौड़, बरेली रोड, रामपुर रोड, देवलचौड़ के लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। सुबह 5:00 बजे काठगोदाम से रवाना होने के लिए इन लोगों को काठगोदाम तक पहुंचने में बहुत दिक्कत है। तड़के रिक्शा और ऑटो भी नहीं मिल पाते जिस कारण इस ट्रेन का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
शहर के बड़े कारोबारी नीरज प्रभात गर्ग ने सांसद अनिल बलूनी और रेल मंत्री से अनुरोध किया है ट्रेन का स्टॉपेज हल्द्वानी बनने से आम जनमानस को फायदा तो मिलेगा ही कारोबारियों को भी बहुत फायदा होगा। इससे रेलवे को हो रहे राजस्व के बड़े घाटे को भी पाटा जा सकेगा। गर्ग ने बताया कि अगर इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो कारोबारी और आम जनमानस आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*