spot_img

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को बेच रहे थे एनजीओ, ऐसे खुला मामला फिर हुआ यह

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण अपने माता-पिता को खोकर अनाथ हुए बच्चों (children orphaned by Corona) को बेचने को मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में अनाथ बच्चों को गोद लेने वाले दो एनजीओ संचालकों को गिरफ्तार किया है। एनजीओ भी सील कर दिया गया है। सरकार ने अब अनाथ हो चुके बच्चों की जानकारी जुटाने के आदेश दिए हैं।

मामला जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर का है और यह मामला (children orphaned by Corona) एक स्टिंग आॅपरेशन के बाद खुला। अधिकारियों के अनुसार कोरोना से अनाथ हुए बच्चों (children orphaned by Corona) को बेचने और अवैध तरीके से गोद लेने की खबर पता चली थी। इसमें एक एनजीओ ने दो लोगों पर गंभीर आरोप लगाए थे। समेकित बाल सुरक्षा योजना (आईसीपीएस) की मिशन डायरेक्टर शबनम कामिली ने इसका संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ पंपोर थाने में मामला दर्ज कराने और कार्रवाई करने की हिदायत दी। इसके बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा के पंपोर में स्थित गैर सरकारी संगठन ग्लोबल वेलफेयर चैरिटेबल ट्रस्ट और दो आरोपियों श्रीनगर के मोहम्मद अमीन राथर और पंपोर के एजाज अहमद डार के खिलाफ एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद कार्रवाई की गई। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद, पुलवामा में बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

वहीं, इस बीच कामिली ने सभी बाल कल्याण समिति को कोरोना से अनाथ हुए बच्चों (children orphaned by Corona) से व्यक्तिगत रूप से मिलने को कहा है, जो पहले से विभाग की ओर से चिह्नित हैं। इन बच्चों का पूरा ब्योरा केंद्र सरकार के ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध कराने के साथ ही आईसीपीएस निदेशालय को उपलब्ध कराने को भी कहा है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles