spot_img

अब भारत में भी पहुंचा ओमिक्रॉन, यहां मिले 2 मरीज, लगेगा लॉकडाउन

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) अब भारत भी पहुंच गया है। इसका खतरा पिछले कई दिनों से चल रहा था और अब इसपर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत में दो लोगों में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) मिला है और यह दोनों केस कर्नाटक में मिले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में पिछले 24 घंटे के अंदर ओमिक्रॉन के 2 मामले दर्ज किए गए हैं। हम दोनों लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों पर अपनी नजर बनाए रखे हैं। फिलहाल कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर शोधकर्ता अपनी नजर बनाए रखे हुए हैं।

कर्नाटक में लग सकता है लॉकडाउन

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के दो मामले सामने आने के बाद कर्नाटक में लॉकडाउन लगने की चर्चा तेज हो गई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शुक्रवार को इस संबंध में एक उच्चस्तरीय बैठक में अगले कदमों के बारे में चर्चा करेंगे। कोरोना के नए वैरिएंट सामने आने के बाद कर्नाटक में कई पाबंदियां लगाई जा सकती हैं। सीएम बोम्मई ने भी इसके संकेत दिए हैं। बोम्मई ने कहा, ‘हम सभी विवरणों के साथ कल एक बैठक कर रहे हैं और नई एसओपी के साथ सामने आएंगे। हम विशेषज्ञ के विचारों और केंद्र के दिशानिर्देश प्राप्त करने की भी कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि हालांकि कर्नाटक में ओमिक्रॉन (Omicron) स्वरूप के दो मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन प्रयोगशाला की रिपोर्ट अभी आधिकारिक तौर पर राज्य सरकार के पास नहीं आई है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles