नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर अब महराष्ट्र में हत्या, कट्टरपंथियों ने केमिस्ट को उतारा मौत के घाट, जांच NIA को साैंपी

233
murder of auto driver for 20 rupees apple
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर की तरह महराष्ट्र के अमरावती शहर में भी वारदात सामने आई है। यहां एक केमिस्ट की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई (murder for supporting Nupur Sharma)। मृतक केमिस्ट ने नुपुर शर्मा के बयानों का समर्थन किया था, जिससे भड़के कुछ लोगों ने उसे मार डाला। मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे ने भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कुछ टिप्पणी की थी। अधिकारियों ने संदेह जताया है कि इसी पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने उमेश की हत्या कर दी (murder for supporting Nupur Sharma)। गृह मंत्रालय ने इस हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंप दी है। इससे हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच की जाएगी।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, 21 जून को हुई उमेश की हत्या के सिलसिले में अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में पुलिस ने मौलाना आजाद कॉलोनी निवासी आतिफ राशिद आदिल राशिद (24), बिस्मिलनगर के मुदस्सिर अहमद शेख इब्राहिम (22), सूफियांनगर के शाहरुख पठान हिदायत खान (24), अब्दुल तौफीक उर्फ ​​नानू शेख तस्लीम (24), यास्मीननगर के बिस्मिलनगर और शोएब खान उर्फ ​​भूर्या वल्द साबिर खान (22) को गिरफ्तार किया गया है।

नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके खिलाफ देश और दुनिया के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे। अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने शनिवार को कहा, ‘केमिस्ट की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मुख्य आरोपी इरफान खान (32) की तलाश जारी है, जो एक गैर-सरकारी संगठन चलाता है।’

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।