अब 5 रुपये में गरीबों का उपचार कराएगी यह संस्था, पढ़िये एक अच्छी पहल

 

 

राजू अनेजा, लालकुआं।

अब कुमाऊँ क्षेत्र में गरीब असहाय व मजबूर गम्भीर मरीजो को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। 5 रुपये में गरीब लोगों को भरपेट भोजन उपलब्ध करवाने वाली थाल सेवा संस्था ने क्षेत्र के गरीब तबके के उन गम्भीर मरीजो का मुफ्त इलाज करवाने का बीड़ा उठाया है। लिटिल मिरकल्स फाउंडेशन की टीम द्वारा ऐसे गम्भीर मरीजो को चिन्हित कर मात्र 5 रुपये में उपचार कर उनकी यथासम्भव मदद की जाएगी। गुरुवार को लिटिल मिरकल्स फाउंडेशन ने 5 रुपये में उपचार सेवा का विधिवत रूप से शुभारम्भ किया।
संस्था के अध्यक्ष दिनेश मानसेरा ने बताया कि कुमायूं क्षेत्र के ऐसे गम्भीर मरीज जिनके पास अपना इलाज करवाने के लिए रुपयो की व्यवस्था नही हैं। ऐसे मरीजो को क्षेत्र के सुप्रसिद्ध अस्पताल नीलकंठ हॉस्पिटल द्वारा इस उपचार सेवा के अंतर्गत इलाज में पूरी तरह से मदद की जाएगी तथा दवा आदि का खर्च संस्था द्वारा जरूरतमंद की स्कूटनी करने के बाद वहन किया जाएगा।

नीलकंठ अस्पताल बना संरक्षक

नीलकंठ हॉस्पिटल को इस उपचार सेवा का संरक्षक बनाया गया तथा डॉ गौरव सिंघल, डॉ भूपेंद्र बिष्ट, डॉ दीपक पवार, डॉ अपूर्व गुप्ता, डॉ प्रेक्षा पांडे को उपचार सेवा टीम का सदस्य बनाया गया। उपचार सेवा के प्रमुख अतुल वर्मा बनाये गए है, उमंग वासुदेवा कॉर्डिनेटर तथा उनके साथ राजीव बग्गा व अन्य साथी ऐसे गम्भीर मरीज के विषय मे पूरी तरह से जांच पड़ताल करेंगे कि क्या वाक़ई में वह मरीज रुपयो की वजह सेअपना इलाज के लिए असमर्थ है। लिटिल मिरकल्स फाउंडेशन की टीम ऐसे गम्भीर मरीजो को चिन्हित कर मात्र 5 रुपये में उपचार कर उनकी यथासम्भव मदद करेगी।
इस अवसर पर अपने राजीव वाहि, गिरीश गुप्ता, प्रवीण मित्तल, राकेश पांडेय, महिपाल सिंह, संजय बग्गा, मनीष जोशी, नीशू मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*