अधिकारी तलाश रहे थे जंगल में, लड़की होटल में फरमा रही थी आराम…इस हाल में मिली

116
खबर शेयर करें -

 

newsjunction24.com

Nainital : नैनीताल से एक बड़ी हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जिले के तल्ला बगड़ क्षेत्र से एक 23 वर्षीय युवती के लापता होने पर अधिकारी और ग्रामीण मिलकर जंगल में खोजने लगे। आशंका थी कि गुलदार उठा ले गया होगा। इस कारण परिवार वाले, ग्रामीण और अधिकारी जंगल में खाक छानते रहे लेकिन बाद में खुलास हुआ कि लड़की नैनीताल के होटल में  ठहरी हुई है, उसे एक मुस्लिम युवक ले गया था। गायब होने के लिए ऐसा नाटक रचा गया कि लोग समझें कि गुलदार उठा ले गया। मुस्लिम युवक संग लड़की मिलने की सूचना के बाद नैनीताल कोतवाली में भाजपाइयों ने हंगामा खड़ा हो गया। मामले को लव जिहाद बता युवक पर कारवाई की मांग की। फिलहाल युवक फरार है और लड़की से पूछताछ की जा रही है।

आपको बताते चलें कि नैनीताल से 21 किलोमीटर दूर तल्ला बगड़ में एक युवती के संदिग्ध परिस्थिति में गायब होने के बाद क्षेत्र में घंटों तक लोग खोजबीन में जुटे रहे। आशंका थी कि गुलदार उठा ले गया होगा। इस सूचना से नैनीताल से लेकर देहरादून तक अधिकारियों से लेकर प्रभारी मंत्री तक हरकत में आ गए। चौबीस घंटे तक 200 से अधिक लोग जंगलों और गधेरों की खाक छानते रहे लेकिन पुलिस ने जब लड़की के मोबाइल की लोकेशन खंगाली तो सारा राज खुल कर सामने आ गया। लोग और अधिकारी हैरान रह गए।

यह भी पढ़ें 👉  नाकाम हुआ मंसूबा- एमडी परीक्षा में नकल कराते पांच गिरफ्तार, दो डॉक्टर भी शामिल, बनाया गया था ग्रुप

युवती के लापता होने के बाद उस के माता पिता ने पुलिस, वन विभाग और ग्रामीणों को जानकारी दी कि लड़की को गुलदार उठा ले गया। उसके स्वेटर और चप्पल पास में खेत के किनारे पड़े मिले हैं। इस सूचना पर ग्रामीणों व विभागीय अधिकारियों ने जंगली जानवर द्वारा युवती को ले जाने की संभावना जताई और उसी आधार पर खोजबीन शुरू हो गई। इस दौरान वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा ग्रामीण भी शुक्रवार की रात भर जंगल में खोजबीन करते रहे।

युवती का कोई सुराग नहीं मिलने के बाद राजस्व और स्थानीय पुलिस की टीम ने लड़की के मोबाइल के भी गायब होने पर उसके मोबाइल को खोजा। नहीं मिलने पर उसके नंबर की सीडीआर जाननी चाही। इस दौरान हैरान करने वाली घटना सामने आ गई। मोबाइल की लोकेशन एक होटल में बता रही थी। पुलिस की टीम आशंका पर होटल पहुंची तो लड़की होटल में आराम फरमा रही थी। पता चला कि लड़की एक मुस्लिम युवक के साथ ठहरी थी। युवक नैनीताल में एक रेस्टोरेंट में काम करता है। कभी घूमने के दौरान लड़के ने नबर ले लिया था और तभी से सम्पर्क में थे। लेकिन पुलिस जब तक पहुंची कि लड़का गायब हो चुका था। पुलिस के इस खुलासे से हर कोई हैरान रह गया।

यह भी पढ़ें 👉  अतिक्रमण पर आयुक्त सख्त- 15 साल पुराने अतिक्रमण को चिन्हित कर 15 दिन में मांगी रिपोर्ट

___________

भतीजी बताकर होटल में छोड़ गया था युवक

पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि बगड़ गांव से लापता हुई युवती को उसका परिचित एक युवक अपनी भतीजी बताकर नैनीताल के एक होटल के कमरे में ठहरा फिर शनिवार को उसे छोड़कर फरार हो गया। युवक ने होटल प्रबंधन को बताया कि लड़की उसकी भतीजी है।इसकी परीक्षाएं होनी हैं और उसे महीने भर तक कमरा चाहिए। होटल प्रबंधन की ओर से हामी भरने के बाद युवक ने एडवांस भी जमा कर दिया।

_________

प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने की डीएम से बात

युवती के लापता होने की सूचना से देहरादून तक हिल गया। प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने तत्काल जिलाधिकारी वंदना से दूरभाष पर वार्ता कर मामला राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित कराने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री का कहना था कि यह घटना राजस्व क्षेत्र में घटित हुई है, ऐसे में इसे सिविल पुलिस को हस्तांतरित किया जाए और घटना के सभी पहलुओं की अतिशीघ्र जांच करते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  बेकाबू कार खाई में गिरी, युवती समेत दो लोगों की दर्दनाक मौत

_________

पूछताछ हो रही है : एसडीएम

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि तल्ला बगड़ में जंगली जानवर उठा कर ले गया है। जिसके बाद वन विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारी की टीम को मौके पर भेजा गया था। जहां सर्च अभियान चलाया गया था। लेकिन युवती का मोबाइल नहीं मिला। मोबाइल नंबर पुलिस की मदद से ट्रेस कर युवती की लोकेशन का पता लगाया गया। जिसके चलते युवक युवती दोनों को सुरक्षित खोज लिया गया। युवती से पूछताछ की गई है युवती फिलहाल सहमी हुई है। पूछताछ के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।