यूपी में लगेगा एक दिन का विधानसभा सत्र, मगर राज्यपाल की जगह होगा इनका संबोधन

282
खबर शेयर करें -

लखनऊ। प्रदेश मेें एक दिन का विशेष विधानसभा सत्र लगेगा। इसका आयोजन 18 अक्टूबर को होगा। योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस विशेष सत्र को आयोजित करने का फैसला किया है। कहा जा रहा है कि इस विशेष सत्र को राज्यपाल की जगह देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित करेंगे। चर्चा ये भी है कि योगी सरकार इस एक दिवसीय विशेष सत्र में जनसंख्या नियंत्रण कानून भी पारित करा सकती है। इसके अलावा कई अन्य कानून जिन्हें योगी कैबिनेट की तरफ से मंजूरी दी गई थी, उन्हें भी विधानसभा से पारित कराया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

आजादी का 75वां वर्ष पूर्ण होने पर केंद्र सरकार और राज्य द्वारा मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित यह विशेष सत्र इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि यह केवल एक दिवसीय सत्र होगा और इसे राष्ट्रपति संबोधित करेंगे। इसके लिए बकायदा योगी आदित्यनाथ सरकार ने कैबिनेट बाई सर्कुलेशन के जरिए सत्र का प्रस्ताव भी पास करा लिया है। जल्द ही इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

बता दें कि यूपी विधानसभा के सत्र को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पिछले साल तीन दिवसीय विशेष सत्र में ही संबोधित करना चाहते थे, लेकिन यह अन्य व्यस्तताओं के चलते कार्यक्रम नहीं हो पाया था। अब इस बार राष्ट्रपति कोविंद इस विशेष सत्र को संबोधित करेंगे। इस विशेष सत्र के लिए राज्यपाल ने भी अपनी सहमति दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।