उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त मिलेंगे रसोई गैस सिलेंडर, सरकार ने शुरू की तैयारी

775
# (huge increase in the price of domestic gas cylinder)
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश सरकार राज्य के लोगों को हर साल रसोई गैस के तीन सिलेंडर मुफ्त (three free LGP cylinders) में उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य (Cabinet Minister Rekha Arya) ने इसके लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य गुरुवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रही थी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य (Cabinet Minister Rekha Arya) ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि गरीब वर्ग की महिलाओं को अंत्योदय योजना के तहत हर साल तीन रसोई गैस सिलेंडर फ्री (three free LGP cylinders) उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने इस योजना (three free LGP cylinders) के लिए अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जल्द ही इसका ड्राफ्ट तैयार कर कैबिनेट की बैठक में लाया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पहाड़ी जनपदों में महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर (three free LGP cylinders) की आपूर्ति के लिए सबसे ज्यादा दिक्कतें होती हैं। इसके लिए सिस्टम को और दुरस्त कर आम व्यक्ति को राहत दी जाए।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राशन कार्ड धारकों और राशन विक्रेताओं की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण हो सके, इसके लिए एक सिस्टम तैयार किया जाए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को इस बात पर विशेष जोर देने को कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और राज्य खाद्य योजनाओं की जानकारी हर व्यक्ति तक पहुंचे, ताकि वो इसका लाभ भी उठा सके। विभाग का प्रयास ये होना चाहिए कि कोई भी व्यक्ति केंद्र और प्रदेश सरकार की इन लाभान्वित योजनाओं से वंचित न रहे।

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में वनों की आग न बुझी तो डीएफओ और रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तयः सीएम
सस्ते गल्ले की दुकानों में अब नमक भी मिलेगा

रेखा आर्य ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अब प्रदेश सरकार की ओर से सस्ता गल्ला की दुकानों में गेहूं, चावल और चीनी के साथ फोर्टिफाइड नमक और अन्य खाद्य सामग्री भी उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए भी अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए गए। वहीं उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राज्य की सभी राशन की दुकानों को CSC के रूप में कार्य करने के लिए आवश्यक कार्रवाई तत्काल की जाए।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।