गरम मुद्​दा : जल्द कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा 100 यूनिट फ्री बिजली का प्रस्ताव, CM धामी से मिले ऊर्जा मंत्री

देहरादून। उत्तराखंड में फ्री बिजली का मुद्​दा बड़ी तेजी से दौड़ रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पिछले दिनों ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने 100 यूनिट बिजली फ्री देने का प्रस्ताव तैयार करने का आदेश अधिकारियों को दिया ताे आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा कर इसे और उछाल दिया है। अब खबर आ रही है कि ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत प्रदेशवासियों को जो 100 यूनिट बिजली फ्री देने का प्रस्ताव कैबिनेट में लाने की तैयारी कर रहे हैं। इस संबंध में दो दिन पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात भी की थी।

हरक सिंह रावत ने बीते दिनों ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने घोषणा की थी कि प्रदेश की जनता को 100 यूनिट का फ्री बिजली दी जाएगी। वहीं 100 से 200 यूनिट की बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ता को बिल में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके बाद कांग्रेस ने सत्ता में आने पर 200 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा की थी। वहीं, आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट फ्री बिजली की गारंटी तक दी है। इसी मुद्दों को लेकर ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को फ्री बिजली से जुड़े अपने प्रस्ताव की जानकारी दी और इस पर पूरी रूपरेखा भी बताई।

ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि भाजपा सरकार की जिम्मेदारी लोगों को बेहतर सुविधाएं देना है। इसके लिए राज्य सरकार भरपूर कोशिश भी कर रही है। उन्होंने कहा कि वे नहीं जानते कि कौन क्या कह रहा है। उन्हें पता है कि प्रदेशवासियों को 100 यूनिट फ्री बिजली देने के विषय पर वे काम कर रहे हैं और जल्द ही इस प्रस्ताव को कैबिनेट में भी ला दिया जाएगा।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*