वन अनुसंधान संस्थान के परिसर के अंदर से लाल चंदन काट ले गया पुष्पा, किसी को भनक तक नहीं

175
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। वन अनुसंधान संस्थान के परिसर के अंदर से कोई कीमती लाल चंदन का पेड़ काटकर ले गया और एफआरआई प्रबंधन को इसकी भनक तक नहीं लगी। हालांकि, अब जैसे ये मामला प्रकाश में आया तो एफआरआई प्रबंधन कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस अभी एफआरआई देहरादून से लाल चंदन का पेड़ चुराने वाले की तलाश में जुटी हुई है। आखिर वो कौन चोर है, जिसने एफआरआई प्रबंधन को पता भी नहीं लगाने दिया और लाल चंदन का पेड़ पर हाथ साफ कर दिया।

यह हाल तब है जब परिसर के अंदर किसी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश आसान नहीं है। इसीलिए पुलिस इस काम के पीछे किसी अंदर वाले का ही हाथ मान रही है। फिलहाल देहरादून की कैंट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का मानना है कि विभाग का ही कोई अधिकारी या कर्मचारी चंदन तस्करों की मदद कर रहा है।

देहरादून एसएसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने भी कहा कि कोई भीतर का आदमी इस खेल में शामिल है। क्योंकि एफआरआई कैंपस के सभी आने और जाने वाले गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसके अलावा प्राइवेट सिक्योरटी गार्ड भी यहां तैनात रहते हैं। किसी भी व्यक्ति को बिना पास के अंदर नहीं जाने दिया जाता है। हालांकि, कोई व्यक्ति चंदन के कटे हुए पेड़ ले जाते हुए सीसीटीवी में कैद नहीं हुआ है, जिस इलाके में चंदन के पेड़ लगे हुए वहां भी सीसीटीवी कैमरा नहीं है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी यहां चंदन के पेड़ों की चोरी हो चुकी है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।