कुमाऊं में कल भारी वर्षा का रेड अलर्ट, इन पांच जिलों में स्कूल बंद रखने के आदेश

432
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। मौसम विभाग ने कुमाऊं समेत उत्तराखंड में अगले दो फिर से बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, कुमाऊं मंडल में अगले 48 घंटे अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। इसे देखते हुए नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिला प्रशासन ने सात अक्टूबर को स्कूलों में अवकाश (School closed due to rain in Kumaon) घोषित कर दिया है।

पांचों जिलों के जिलाधिकारी की आेर से जारी आदेश में कहा गया है कि मौसम विभाग देहरादून से जारी तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार को कुमाऊं मंडल में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इससे कुछ जनपदों में भारी से भारी वर्षा होने के साथ-साथ कहीं-कहीं अत्यधिक वर्षा होने के आसार है। इसके दृष्टिगत जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद के शासकीय, अर्द्धशासकीय , निजी विद्यालयों व आंगनवाड़ी केंद्रों में एक दिन का अवकाश (School closed due to rain in Kumaon घोषित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य सचिव के निर्देश- अतिथि देवो भवः की परंपरा से हो यात्रियों का स्वागत

पांचों जिलों के जिलाधिकारी ने कहा है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के चलते सात अक्टूबर को कक्षा एक से 12 तक संचालित जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी विद्यालयों के साथ ही समस्त शैक्षणिक संस्थाएं व आंगनबाड़ी बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान शिक्षकों व अन्य कर्मियों को विद्यालय आना होगा। जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों का अनुपालन न करने पर संबंधित विद्यालय और संस्थान के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।