spot_img

सर्पदंश से बेटे की हुई मौत, फिर मां के साथ ही पूरे मोहल्ले और रिश्तेदारों को आया एक ही सपना तो 7 दिन बाद खुदवाई कब्र

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। प्रदेश के हाथरस जिले नगला चौबे में 29 जून को सांप के काटने से युवक की मौत हो गई थी। इसके करीब 7 दिन बाद मां को सपना आया कि कब्र में दफ्न उसका बेटा जिंदा है। इसके बाद मां ने कब्र खुदवाने की कवायद शुरू कर दी। प्रशासन की अनुमति के बाद कब्र को खोदकर देखा गया, तो वहां लड़के का शव अंदर ही रखा था। इतने दिन बीत जाने के कारण उसकी हालत खराब हो चुकी थी। ऐसे में लोगों ने फिर से मिट्टी डालकर उसे दफन कर दिया गया। घटना बीते मंगलवार की बताई जा रही है।

कोतवाली सदर इलाके के गांव नगला चौबे के निवासी जितेंद्र का 18 वर्षीय बेटा योगेश 29 जून की रात अपने घर में जमीन पर सो रहा था। इस बीच उसे सांप ने डस लिया। परिवार के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो वह उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बावजूद परिजन उसे झाड़-फूंक करने वाले के पास लेकर गए, उसने भी लड़के को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद योगेश के शव को गांव के पास स्थित हाथरसी देवी के मंदिर के पास बने पोखर में गड्ढा खोदकर दफना दिया गया।

मृत युवक की मां केला देवी के मुताबिक, उसे बेटे की मौत के 2 दिन बाद सपना आया। सपने में बेटे ने उससे कहा कि वह अभी जिंदा है और उसे गड्ढे से बाहर निकलवा लो। इस बात पर उसने तब तो भरोसा नहीं किया, लेकिन वहीं सपना मोहल्ले के कई युवकों व महिलाओं को भी आया। इसके साथ ही उनके 12 रिश्तेदारों को भी सपना आया, जिस पर मां की ममता जाग गई और फिर वह गड्ढा खोदकर अपनी तसल्ली के लिए शव को बाहर निकाने की जिद करने लगी।

इसके बाद परिवार के लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और अनुमति लेकर बीते मंगलवार को शव को बाहर निकालने में जुट गए। जिस स्थान पर सब को दफनाया गया था, वहां पानी भर गया था। ऐसे में वहां पहले पानी निकलवाया गया और फिर जेसीबी भी मंगवाई गई। शाम को जब कब्र से मिट्टी हटाई गई तो देखा कि शव गड्ढे में ही मौजूद है और काफी फूल गया है। इसके बाद उसे फिर से दफन कर दिया गया।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!