यह क्या…खुद को आग लगाकर सड़क पर दौड़ा गौ-सेवक, मच गया हड़कंप…

312
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ।   विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में हर रोज कोई न कोई नई  घटना सामने आ रही है। अब गोशालाओं में मवेशियों की उपेक्षा और उन्हें चारा-पानी न मिलने से आहत गोसेवक ने मंगलवार को कलक्ट्रेट के बाहर पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली (self-immolation For Cow)। गौ माता की जय, गोवंश की रक्षा करो जैसे नारे लगाते गोसेवक को लपटों (self-immolation For Cow) में घिरा देखकर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने किसी तरह आग (self-immolation For Cow) बुझाई। गंभीर हालत में गोसेवक को कानपुर रेफर किया गया है।

शहर के मोहल्ला नरेंद्र नगर निवासी वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश अवस्थी इंदिरा नगर में हनुमंत जीवधाम नाम से गोआश्रय केंद्र चलाते हैं। वह कई वर्षों से दुर्घटनाओं में घायल व बीमार मवेशियों का इलाज कराने से लेकर उनकी सेवा में जुटे हैं। आवारा गोवंशों को भी वे अपने आश्रय स्थल में रखते हैं। इस आश्रय स्थल का खर्च चलाने के लिए वह टोली बनाकर सुंदरकांड का पाठ करते हैं। दान में मिली रकम वह गोवंशों पर खर्च करते हैं। इधर, भीषण ठंड में कई गोशालाओं में गोवंशों की दुर्दशा से आहत थे।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति

उत्तराखंड में किसकी बनेगी सरकार, जानिए क्या बोले कुमाऊं के सबसे बड़े ट्रांसपोर्ट नगर के कारोबारी:-

प्रशासन ने की अनदेखी

यहां चारा और पानी का इंतजाम नहीं था। प्रशासन से व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की थी, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया। मंगलवार सुबह अखिलेश ने कांशीराम कालोनी स्थित गोशाला का वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया। इसमें छह गोवंश मृत पड़े थे। सभी कमजोर थे। उन्होंने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की कार्यशैली पर सवाल उठाए। दोपहर दो बजे कलक्ट्रेट पहुंचे और खुद को आग लगा ली (self-immolation For Cow)। वे करीब 35 फीसदी झुलसे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।