spot_img

रेल यात्रियों को झटका, काठगोदाम आने वाली यह ट्रेन 3 महीने के लिए हुई कैंसिल

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। ठंड का असर फिर से ट्रेनों (Train) पर पड़ने लगा है। इसके कारण उत्तराखंड आने वाली कुछ ट्रेनें (Train) कैंसिल करनी पड़ रही है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले दिनों में देश के मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाएगा, जिसका असर रेल और सड़क यात्रा पर पड़ना तय है। रेलवे ने अभी से कई ट्रेनों (Train) को कैंसिल करके शॉर्ट डिस्टेंस तक चलाने का फैसला लिया है।

उत्तराखंड के कुमाऊं इलाके को देशभर से जोड़ने वाली ट्रेन रानीखेत एक्सप्रेस पर भी कोहरे की मार पड़ चुकी है। रेलवे ने 1 दिसंबर 2021 से लेकर 28 फरवरी 2022 तक काठगोदाम और रामनगर से राजस्थान के जैसलमेर के बीच चलने वाली ट्रेन रानीखेत एक्सप्रेस को बंद रखने का फैसला लिया है।

घने कोहरे के बीच कम हो जाती है ट्रेनों की स्पीड

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह के मुताबिक, पूरे मैदानी इलाके में इस दौरान कोहरे की मार रहेगी। जिसके कारण कई ट्रेनों (Train) को कैंसिल करना पड़ा है। रेलवे बोर्ड ने इन ट्रेनों (Train) को कैंसिल करने का फैसला लिया है। क्योंकि घने कोहरे के बीच ट्रेनों की स्पीड कम हो जाती है। ऐसे में उस ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है।

संपर्क क्रांति में भी कम किए गए कोच

18 अक्टूबर को आई प्राकृतिक आपदा के कारण काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर बने शंटिंग नेक का एक हिस्सा बह गया था। जिसका असर काठगोदाम से चलने वाली ट्रेनों पर पड़ा है। रेलवे ने काठगोदाम से चलने वाली ट्रेनों के कोच कम कर दिए हैं। काठगोदाम से दिल्ली के बीच चलने वाली संपर्क क्रांति 7 दिसंबर तक अब 16 डिब्बों की जगह 12 डिब्बों से चलाई जा रही है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles