मोदी के आगमन को लेकर पिथौरागढ़ में कुछ ऐसी हैं तैयारियां

155
खबर शेयर करें -

 

Newsjunction24.com

पिथौरागढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 11 व 12 अक्टूबर को पिथौरागढ़ दौरे की तैयारियां तेज हो गई हैं। उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू और डीजीपी अशोक कुमार दोनों ज्योलिंगकोंग और नारायण आश्रम पहुंचे। यहां डीएम समेत सभी अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया।

गुरुवार को प्रात: मुख्य सचिव श्री संधू हैलीकॉप्टर से व्यास घाटी के ज्योलिंगकोंग पहुंचे। उनके साथ पुलिस महानिदेशक भी थे। जिलाधिकारी रीना जोशी सहित अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

ज्योलिंगकोंग पहुंच कर सीएस ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने पार्वती सरोवर तक जाकर मार्ग का भी निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि ज्योलिंगकोंग पर्यटक आवास गृह से मंदिर तक दो सौ मीटर मार्ग का कंक्रीट कर कार्पेट बिछाई जाएगी। इसकी जिम्मेदारी केएनवीएन को दी गई है।

मुख्य सचिव ने प्रशासन सहित तैयारियों में जुटी सभी एजेंसियों से बात करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पार्वती सरोवर जाकर मंदिर के दर्शन कर पूजा अर्चना भी की । बाद में मुख्य सचिव ने नावीढांग ओम पर्वत और नारायण आश्रम जहां पीएम को रात्रि प्रवास करना है वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

नारायण आश्रम में हैलीपैड का भी निरीक्षण किया। नारायण आश्रम के निरीक्षण के बाद वह देहरादून रवाना हुए। ज्योलिंगकोंग से लौट कर जिला मुख्यालय पहुंची जिलाधिकारी रीना जोशी ने बताया कि मुख्य सचिव और डीजीपी ने ज्योलिंगकोंग, नावीढांग और नारायण आश्रम का निरीक्षण करते हुए सभी एजेंसियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।