उत्तराखंड : गुस्से में डायरेक्टर के घर जा धमका यह विधायक और कर डाली ऐसी हरकत कि…

275
खबर शेयर करें -

Newsjunction24 almora :

उत्तराखंड में द्वाराहाट के विधायक जी इस कदर दबंगई तक पहुंच गए कि वह समर्थकों संग एक डायरेक्टर के घर जा धमके और वहां हंगामा काट दिया। आरोप है कि उन्होंने अधिकारी से अभद्रता, गालीगलौज तक कर डाली। घर की किवाड़ों को बुरी तरह धक्का मार तोड़ने का प्रयास किया। मामले में डायरेक्टर की तहरीर पर पुलिस ने विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। यही नहीं विधायक ने भी डायरेक्टर पर उनका फोन न उठाने और घर पहुंचने पर अभद्रता करने का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

जी हां यह ताज़ा घटनाक्रम रविवार का है। रविवार को बिपिन त्रिपाठी कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान ( बीटीकेआइटी) के निदेशक केकेएस मेर रजिस्ट्रार आरपी सिंह व अन्य कार्मिकों के साथ थाने पहुंचे। तहरीर देकर कहा कि शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे नारायण रावत ने अपने फोन से विधायक मदन बिष्ट की बात कराई। कार्यालयी कार्यों व टेंडर के संबंध में उन्हें सम्मानपूर्वक जवाब भी दिया। इसके बाद विधायक ने अपने नंबर से कई काल की लेकिन उनकी नशे में होने की स्थिति को समझते हुए फोन नहीं उठाया।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य, शिक्षा की दृष्टि से मॉडल बनेंगे इस दूरस्थ विकासखंड के 14 गांव

रात्रि करीब दस बजे विधायक अपने लोगों के साथ आवास पहुंचे और दरवाजा पीटते हुए गालीगलौज करने लगे। नारायण रावत ने भी अभद्रता करते हुए माफी मांगने को कहा। संस्थान में एक हजार विद्यार्थी हैं और इस घटना से उनकी पत्नी व पुत्री भी भयभीत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस के हस्तक्षेप पर विधायक आवासीय परिसर से बमुश्किल हटे।

यह भी पढ़ें 👉  छात्रा से की छेड़खानी, विरोध पर भाई पर कर दिया हमला, दो आरोपी गिरफ्तार

दूसरी ओर दोपहर बाद विधायक मदन सिंह बिष्ट भी थाने जा पहुंचे। तहरीर देकर कहा कि बीटीकेआइटी में कार्यरत मैस व सुरक्षा कर्मियों और दैनिक वेतनभोगियों के संबंध में निदेशक से फोन पर संपर्क किया। बात पूरी न होने पर छह बार फोन किया लेकिन उन्होंने नहीं उठाया। निदेशक ने प्रोटोकाल का उल्लंघन किया। निदेशक के आवास पर पहुंचे तो गैट लास्ट कहकर अभद्रता की गई। विधायक ने प्रेसवार्ता कर कहा कि कार्रवाई न हुई तो मामला विधानसभा में उठाएंगे। निदेशक ने माफी नहीं मांगी तो संस्थान गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाऊंगा। लेकिन एक जनप्रतिनिधि के प्रति अफसर का इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं करूंगा।

इधर, सीओ अमित राम वर्मा का कहना है कि दोनों पक्षों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पूरे मामले की जांच बग्वालीपोखर चौकी प्रभारी राजेंद्र कुमार को सौंपी गई है।