नैनीताल में रह रहे संदिग्ध लोग, पुलिस ने चलाया अभियान तो सामने आए इतने परिवार

700
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल : उत्तराखंड की डेमोग्राफी बड़ी तेजी से बदल रही है। यहां के अलग-अलग कई शहरों में बाहरी लोगों ने अपना ठिकाना बना लिया है। इनमें कई लोग पहचान बदलकर चोरी-छिपे रह रहे हैं (Suspicious people in Nainital)। सरकार को मिली शिकायत में रोंहिग्या मुसलमानों की संख्या में इनमें सबसे अधिक है, जिन्हें क्षेत्र की शांति और सौहार्द के लिए खतरा बताया जा रहा है। इन्हीं लोगों की पहचान के लिए पुलिस ने सत्यापन अभियान शुरू किया है।

गुरुवार को शुरू हुए इस अभियान में नैनीताल जिले में 779 लोगों का सत्यापन किया गया। इस दौरान 17 लोगों का 10-10 हजार का चालान भी किया गया। वहीं, सत्यापन अभियान के दौरान नैनीताल शहर के तल्लीताल इलाके में तीन परिवार संदिग्ध (Suspicious people in Nainital) मिले। ये सभी पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे हैं। हालांकि पुलिस इनके मूल निवास स्थान को भी संदिग्ध मान रही है। नैनीताल पुलिस ने इनके (Suspicious people in Nainital) बारे में पड़ताल शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, जताई जा रही यह संभावना

डीआइजी डा. नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि गुरुवार को पूरे जिले में अभियान चलाया गया। नैनीताल, हल्द्वानी, रामनगर, भीमताल सहित सभी जगहों पर 779 लोगों का सत्यापन किया गया। इस दौरान 17 लोगों का 10-10 हजार का चालान भी किया गया। नैनीताल में बिना सत्यापन किराएदार रखने पर दो भवन स्वामियों के खिलाफ 10-10 हजार की चालानी कार्रवाई की गई। नैनीताल के तल्लीताल में जो संदिग्ध परिवार (Suspicious people in Nainital) मिले हैं, उनका भी सत्यापन किया जा रहा है। पुलिस पड़ताल में लगी है कि वे कहां से आए आैर कितने समय से यहां रह रहे हैं, पुलिस से इस बारे में पूरी रिपोर्ट मांगी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- यमुनोत्री मार्ग में दो यात्रियों की हार्ट अटैक से मौत

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।