कोर्ट रूम में गोलियां बरसाकर हल्द्वानी जेल में बंद हत्यारोपी अंग्रेज को छुड़ाने की रची साजिश, मगर हो गया यह…

460
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। ऊधमसिंह नगर पुलिस ने कोर्ट रूम में गोलियां बरसाकर हत्या के मामले में पेशी पर लाए जाने वाले मुजरिम (Angrez Singh in jail) को छुड़ाने की बड़ी साजिश नाकाम की है। पुलिस ने दो शूटरों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से दो असलहे बरामद हुए हैं। वहीं, पुलिस साजिश में शामिल 4 फरार बदमाशों को भी तलाश कर रही है।

डीआईजी और एसएसपी ने गुरुवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 2018 में किच्छा में हुए समीर हत्याकांड में जेल में बंद अंग्रेज सिंह (Angrez Singh in jail) की 20 अप्रैल को रुद्रपुर जिला कोर्ट में अंतिम पेशी थी। कल सुबह पुलिस को इनपुट मिला था कि अंग्रेज को कोर्ट से छुड़वाने के लिए बदमाश आने वाले हैं, जिसके बाद कोर्ट परिसर में कार से पहुंचे 2 बदमाशों रिंकू और उदयवीर को असलहे सहित पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रणय की अंत्येष्टि, श्रद्धांजलि देने उमड़ा सैलाब

रिंकू ने बताया कि अंग्रेज (Angrez Singh in jail) की जमानत नहीं हो पा रही थी। इसलिए अंग्रेज को कोर्ट रूम में गोलियां चलाकर छुड़ाकर ले जाने की साजिश रची थी। इस साजिश में 4 और लोगों को शामिल किया गया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद साथी बदमाश फरार हो गए। डीआईजी ने बताया कि रिंकू और उदयवीर पेशेवर मुजरिम हैं। उन पर अपहरण और हत्या के केस दर्ज हैं। फरार चारों बदमाश उधमसिंह नगर के रहने वाले हैं। इस मामले में बदमाशों पर गैंगस्टर लगाया जाएगा। वहीं, समीर हत्याकांड में कस्टडी से फरार हुए राजा की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी रिंकू और उदयवीर की मुलाकात अंग्रेज सिंह (Angrez Singh in jail) से हल्द्वानी जेल में हुई थी। तीनों ही आरोपी एक बैरक में रहते थे। यहीं से तीनों के बीच नजदीकी हुई और वहीं पर अंग्रेज सिंह को पेशी के दौरान छुड़ाकर ले जाने की पटकथा लिखी गई, जिसके बाद रिंकू और उदयवीर ने अपने साथी सन्नी जौहरी, जुगराज सिंह, मोनू चीमा के साथ मिलकर कल अंग्रेज सिंह को छुड़ाने का प्लान तैयार किया था। मगर पुलिस ने उसे फेल कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में भूकंप के झटके- तैयारियां परखने के लिए हुआ मॉक ड्रिल, नाकामी उजागर

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- आठ राज्यों के लिए जारी हुई एडवाइजरी, इन वाहनों पर रहेगा प्रतिबंध

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।