पहचान छुपाकर उत्तराखंड में नौकरी, व्यापार करने वालों और किरायेदारों पर होगी कार्रवाई, शुरू किया गया यह अभियान

631
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में पहचान छुपाकर रहने वालों की अब खैर नहीं होगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सीएम धामी ने उत्तराखंड पुलिस विभाग को निर्देशित भी किया है, जिसके बाद डीजीपी अशोक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को 10 दिनों तक सघन अभियान चलाकर बाहरी व्यक्तियों का पुलिस सत्यापन (verification drive in uttarakhand) करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस वेरिफिकेशन में संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के भी निर्देश हैं।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

डीजीपी अशोक कुमार (DGP Ashok Kumar) ने बताया कि चारधाम यात्रा (Chardham Yatra 2022) को सुरक्षित और सफल बनाने और प्रदेश में कानून व शांति व्यवस्था स्थापित करने के लिए यह सत्यापन अभियान (verification drive in uttarakhand) चलाया जाएगा। इस दौरान उत्तराखंड में नौकरी और व्यापार करने वालों का सत्यापन तो किया ही जाएगा। साथ ही किरायेदारों का भी भौतिक सत्यापन (verification drive in uttarakhand) किया जाएगा।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में सत्यापन अभियान (verification drive in uttarakhand) चलाने के निर्देश दिए हैं ताकि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिल सके। इसके लिए बुधवार शाम को गढ़वाल और कुमाऊं रेंज के साथ ही सभी जिलों के पुलिस प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग की गई। उन्होंने सभी जिलों में सघन सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए। कहा कि यदि कोई लंबे समय से बिना सत्यापन के प्रदेश के किसी भी हिस्से में रह रहा है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने बताया कि 10 दिनों तक सभी थाना पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों में इस अभियान (verification drive in uttarakhand) में भाग लेगी। सत्यापन का फोकस इंडस्ट्रियल क्षेत्र, रेहड़ी पटरी वाले इलाके, बाजार आदि में अधिक रहेगा। अभियान की जानकारी हर जिले को रोजाना पुलिस मुख्यालय को देनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  ......तो नौकर ने इस बात से नाराज होकर रेता था मासूम का गला, पुलिस ने दबोचा

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  खेत में पानी छोड़ने को लेकर मारपीट, युवक की गोली मारकर हत्या

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।