spot_img

गुजरात में बिक रही 25000 रुपये किलो की मिठाई, जानें क्या है इसमें खास

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। दीपावली पर पटाखे फोड़ने के साथ ही मुंह मीठा न किया जाए तो सब बेकार है। इसके लिए बाजार में तरह-तरह की मिठाइयां (Diwali Sweets) तैयार हैं, मगर चर्चा सबसे ज्यादा गुजरात में तैयार किए गए एक खास तरह की मिठाई की हो रही है। अहमदाबाद में दीपावली के मौके पर तैयार किए गए इस खास मिठाई (Diwali Sweets) की कीमत 25000 रुपये प्रति किलो है।

एक तरफ त्योहार पर लोग महंगाई से परेशान हैं। इसके कारण मिठाइयों के दाम इस साल 10 से 15 फीसदी तक बढ़ गए हैं, मगर अहमदाबाद के लोग हैं कि वह 25 हजार रुपये किलो के भाव से बिक रही इस मिठाई (Diwali Sweets) को खरीदने से पीछे नहीं हट रहे हैं। करीब 10 लाख की मिठाई बिक भी चुकी है।

24 कैरेट सोने से की गई है तैयार

यहां के एक मिठाई (Diwali Sweets) की दुकान पर गोल्डन पिस्ता बॉल (Golden Pistachio Ball) और गोल्डन पिस्ता डिलाइट (Golden Pistachio Delight) 25,000 रुपये प्रति किलो बिक रही है। दुकान के मालिक जय शर्मा ने बताया कि इस वर्ष विशेष रूप से गोल्डन पिस्ता नौजा डिलाइट नाम की मिठाई के साथ-साथ गोल्डन पिस्ता बॉल भी तैयार की गई है। इस मिठाई में गोल्डन फॉयल और 24 कैरेट सोने का इस्तेमाल किया गया है।

सबसे महंगे सूखे मेवे नौजा का इस्तेमाल

मिठाई (Diwali Sweets) में सबसे महंगे सूखे मेवे नौजा अन्य ड्राई फ्रूट्स और ममरा बादाम का भी इस्तेमाल किया जाता है। मिठाई में इस्तेमाल किया गया ड्राई फ्रूट ईरान, इराक और अफगानिस्तान से आता है और इसकी कीमत करीब ₹6 हजार प्रति किलो है।

पैकिंग भी शानदार

इन मिठाइयों (Diwali Sweets) की पैकिंग भी शानदार है। इनके लिए खास तरह के ज्वेलरी बॉक्स तैयार किए गए हैं। इस मिठाई को बनाने के लिए तुर्की के कारीगर बुलाए गए थे। यह मिठाई करीब 2 महीने तक खराब नहीं होती है। इन मिठाइयों की बड़े कारोबारियों और नेताओं के बीच अच्छी डिमांड है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles