लालकुआं में भयानक हादसा, रेलवे अधिकारियों और प्रशासन में मचा हड़कंप, मौके पर जुटे लोग तो देखा यह हाल

658
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लालकुआं। नैनीताल जिले के लालकुआं में स्थित रेलवे स्टेशन (Lalkuan railway station) में आज एक बड़ा हादसा हो गया। हालांकि इससे कोई जनहानि नहीं हुई है, मगर इससे रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। दरअसल, रेलवे के लिए स्लीपर बनाने वाली फैक्ट्री (railway sleeper factory) में उस समय हड़कंप मच गया, जब फैक्ट्री की भारी-भरकम 65 फीट की चिमनी अचानक भरभरा कर ढह गई।

चिमनी गिरते ही फैक्टरी (railway sleeper factory) प्रशासन में हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि चिमनी की चपेट में कोई कर्मचारी नहीं आया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। चिमनी गिरने से फैक्ट्री के एक हिस्से को भारी नुकसान पहुंचा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  सैन्य सम्मान के साथ शहीद मेजर प्रणय की अंत्येष्टि, श्रद्धांजलि देने उमड़ा सैलाब

बताया जा रहा है कि सुबह 9 बजे फैक्ट्री (railway sleeper factory) का प्लांट स्टार्ट होना था, लेकिन उससे 10 मिनट पहले हादसा हो गया, जब चिमनी अचानक भरभरा कर ढह गई। बताया जा रहा है कि पूरी लापरवाही मिल प्रबंधन की है। चिमनी की हालत जर्जर हो चुकी थी, लेकिन फैक्ट्री प्रबंधक उसको ठीक करने के बजाय पुरानी चिमनी से काम चला रहा था।

इस पूरे मामले में एसडीएम मनीष कुमार और पुलिस क्षेत्र अधिकारी शांतनु पराशर का कहना है कि पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया था, जांच पड़ताल में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई हैं। प्रथम दृष्टया फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही के कारण चिमनी गिरी है, चिमनी गिरने से फैक्ट्री (railway sleeper factory) परिसर के एक बड़े हिस्से को नुकसान पहुंचा है, तो वही फैक्ट्री का उत्पादन भी बंद हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  पीसीएस प्री परीक्षा की तिथि जारी, 14 भर्ती परीक्षाओं को लेकर आई यह अपडेट

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।