10.2 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट से हवाई सेवा का इंतजार खत्म, उड़ान भरने की तारीख भी हो गई तय

पिथौरागढ़। लंबे समय से हवाई सेवा शुरू होने का इंतजार खत्म होने वाला है। जिले के नैनी सैनी हवाई पट्टी से एक सितंबर से नियमित हवाई सेवा का संचालन किया जाएगा। यहां से 20 सीटर विमान नियमित रूप से उड़ान भरेगा।

राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी व प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात कर राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार को लेकर चर्चा की है। केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि आगामी एक सितंबर से पिथौरागढ़ हवाई पट्टी पर नियमित उड़ान संचालित की जाएगी। जिसमें एक 20 सीटर विमान की नियमित सेवा शुरू होगी। इसके साथ ही उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ व चमोली जिले के गौचर हवाई पट्टी से भी हवाई सेवाओं के संचालन के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से होमवर्क किया जाएगा।

बलूनी ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन आधारित प्रदेश है। चारधाम के लिए देश दुनिया के श्रद्धालु यहां आते हैं। इसलिए बेहतर एयर कनेक्टिविटी से जहां यात्रियों, श्रद्धालुओं को सुविधा होगी। वही राज्य की आर्थिकी और पर्यटन बढ़ेगा। कुमाऊं क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे निर्माण के लिए मंत्रालय गंभीर है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रत्येक 10 से 15 दिन में वे सांसद बलूनी के साथ उत्तराखंड की हवाई सेवाओं पर चर्चा करेंगे। सांसद  बलूनी ने कहा कि पंतनगर हवाई अड्डे को भी बेहतर एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने का आग्रह केंद्रीय मंत्री से किया गया है। आने वाले समय में पंतनगर हवाई अड्डा जौलीग्रांट देहरादून की तरह नियमित सेवा प्रदाता हवाई अड्डा बनेगा।

इसके साथ ही उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ व चमोली जिले के गौचर हवाई पट्टी से भी हवाई सेवाओं के संचालन के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से होमवर्क किया जाएगा।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles