सितारगंज सेंट्रल जेल में हड़कंप, जेल प्रशासन ने कराई मैदान की खुदाई तो निकले कई हैरान करने वाली चीजें

603
# mobile phones in Sitarganj Central Jail
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। ऊधमसिंह नगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिले के सितारंगज स्थित केंद्रीय कारागार यानी सेंट्रल जेल में मैदान की खुदाई के बाद 60 मोबाइल फोन, चार्जर और बैटरियां बरामद की गई हैं (mobile phones in Sitarganj Central Jail)। इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

इतने भारी संख्या में मोबाइल जेल के अंदर कैसे पहुंचे, यह सवाल उठने लगा है। सवाल जेल में चौकसी और निगरानी को लेकर भी उठ रहे हैं। फिलहार कारागार अधीक्षक ने मुकदमा दर्ज करा दिया है, जिसके बाद पुलिस जांच में भी जुट गई है।

बताया जाता है कि जेल में मोबाइल फोन के प्रयोग के संदेह पर केन्द्रीय कारागार के अधीक्षक अनुराग मलिक ने टीम का गठन किया था। इस टीम ने रात्रि करीब 11 बजे कारागार की सभी बैरेकों की तलाशी ली, मगर बैरक में कुछ खास नहीं मिला। इस पर टीम ने साथ ही संदेह होने पर समीप के ही मैदान की भी खुदाई करा दी। मैदान की खुदाई हुई तो नाजारा देखकर हड़कंप मच गया ।

खुदाई में गड्ढे में दबाकर रखे गये 60 मोबाइल फोन, कुछ चार्जर व बैटरियां आदि निकल आई (mobile phones in Sitarganj Central Jail)। अब जेल में प्रतिबंध के बाद भी ये मोबाइल कैसे पहुंचे, इसकी जांच शुरू कर दी गई है। कारागार अधीक्षक मलिक ने इस संबंध में कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया है। मुकदमे में उनकी ओर से कहा गया है कि मोबाइल फोन से किसी के द्वारा कोई अवैध कार्य तो नहीं किया गया है इसकी जांच की जाये। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।