कुमाऊं का यह थाना है उत्तराखंड में सबसे उत्कृष्ट, राज्यपाल ने दिया अवार्ड

481
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। उत्तराखंड राज्य के 21वें स्थापना दिवस पर आज कुमाऊं के लिए बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है। कुमाऊं के अल्मोड़ा जिले की रानीखेत तहसील में पड़ने वाले सल्ट थाने को इस वर्ष उत्तराखंड का बेस्ट थाना (Uttrakhand Best Police Station) चुना गया है। मंगलवार को देहरादून में राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में इसकी घोषणा की गई और इस दौरान राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सल्ट थाने के एसओ को बेस्ट पुलिस थाने (Uttrakhand Best Police Station) का अवार्ड देकर सम्मानित भी किया।

158 थाने थे इस दौड़ में

जनपद अल्मोड़ा के सल्ट थाने को इस वर्ष राज्य के उत्कृष्ट पुलिस स्टेशन (Uttrakhand Best Police Station)  का अवार्ड दिया गया है। राज्य स्थापना दिवस पर देहरादून में राज्यपाल गुरमीत सिंह ने यह सम्मान प्रदान किया। प्रदेश के करीब 158 थानों के सर्वे तथा एसएसपी पंकज भट्ट की अगुआई में नशामुक्त पहाड़ की थीम पर मादक पदार्थों की तस्करी व इसमें लिप्त सौदागरों पर नकेल कसने के साथ ही अपराध नियंत्रण तथा रिकॉर्ड दुरुस्त रखने आदि के लिए सल्ट थाने ने यह उपलब्धि हासिल की है।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार
हर साल राज्य स्थापना दिवस पर दिया जाता है इनाम

केंद्र की भांति प्रदेश सरकार भी प्रत्येक वर्ष राज्य स्थापना दिवस पर बेस्ट थाने (Uttrakhand Best Police Station) का अवार्ड घोषित करती आ रही है। इसी के तहत पहाड़ में मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश, आपराधिक घटनाओं के खुलासे आदि मानकों पर इस बार सल्ट थाना खरा उतरा है। पुलिस मुख्याल स्तर की चयन समिति की ओर से इसकी घोषणा के बाद राज्य स्थापना दिवस पर देहरादून में राज्यपाल गुरमीत सिंह ने बेस्ट पुलिस स्टेशन (Uttrakhand Best Police Station) अवार्ड के तौर पर एसओ सुशील कुमार को ट्रॉफी प्रदान की गई। कप्तान पंकज ने जिले के अन्य थाना प्रभारियों का भी हौसला बढ़ाते हुए भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें 👉  गारमेंट्स की दुकान में आग लगाने वाला गिरफ्तार, सीसीटीवी कैमरा बना मददगार

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  शर्मनाक- यहां मुंह बोले मामा ने सात वर्षीय भांजी से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।