spot_img

केजीएमयू में महंगा होगा इलाज, दोगुना होगा पंजीकरण शुल्क, इनके दाम भी बढ़ेंगे

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। यूपी के लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज महंगा होने जा रहा है (Treatment will be expensive in KGMU)। केजीएमयू प्रशासन ने जल्द ही करीब 10 फीसदी तक इलाज महंगा करने का फैसला लिया है। इस फैसले के तहत पंजीकरण शुल्क दोगुना हो जाएगा। हॉस्पिटल की एडवाइजरी कमेटी ने इस प्रस्ताव को पास कर दिया है। कार्य परिषद अब इस प्रस्ताव पर अंतिम फैसला लेगी।

केजीएमयू की ओपीडी में अभी पर्चे का शुल्क मात्र एक रुपये है, लेकिन पंजीकरण के नाम पर 50 रुपये मरीजों से लिए जाते रहे हैं। उसको अब 100 रुपये करने की तैयारी है। यह पंजीकरण छह माह के लिए मान्य होगा। इसके बाद ओपीडी में पंजीकरण के लिए दोबारा फीस देनी होगी।

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर का कहना है कि केजीएमयू में पिछले कई सालों से किसी भी तरह की कीमत में इजाफा नहीं किया गया था। ऐसे में केजीएमयू सबसे न्यूनतम दरों पर लोगों को इलाज मुहैया करा रहा था।अब हॉस्पिटल बोर्ड की कमेटी ने बैठक कर यह फैसला लिया है‌ कि कुछ दरों को बढ़ाया जाए (Treatment will be expensive in KGMU)। हालांकि यह बढ़ने वाली दरें कौन सी होंगी, यह कार्य परिषद की बैठक में तय किया जाएगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!