उत्तराखंड में यूपी पुलिस को बना लिया बंधक, खूब हुआ हंगामा, जानें क्या है मामला

757
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश की पुलिस को बंधक बनाने (UP police taken hostage) का मामला सामने आया है। यूपी पुलिस यहां मारपीट के मामले में आराेपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने आई थी, जिस पर भड़के ग्रामीणों ने यूपी पुलिस के जवानों को बंधक बना लिया। मामला ऊधमसिंह नगर जिले काशीपुर नगर कहा है।

काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम दभौरा मुस्तकम निवासी मुनाजिर पुत्र अमजद अली ने पांच फरवरी को आइटीआइ थाने में तहरीर सौंपी थी। उसने आरोप लगाया था कि उसके भतीजे आरिफ के साथ ग्राम परमानंदपुर निवासी नईम, यूपी के ग्राम घोसीपुरा निवासी मोनू मारपीट कर रहे थे। जब उसने रोकने का प्रयास किया तो दोनों उससे भी गाली गलौज करने लगे। इसके बाद उसका भाई लियाकत भी वहां पहुंच गया। इस पर नईम ने फोन कर अपने साथियों घोसीपुरा निवासी नवाब, गुड्डू, मोनू और अजीम को बुला लिया। बोलेरो से आए नईम के साथियों ने उसे और भाई लियाकत को गाड़ी से कुचलने का प्रयास किया। आइटीआइ थाने की पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम के निर्देश- चारधाम यात्रा में बेहतर हो यातायात प्रबंधन और कानून व्यवस्था

इधर, नईम ने भी यूपी के रामपुर के स्वार थाने में ग्राम परमादंपुर निवासी जमशेद, इरफान, जीशान, इमरान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसी को लेकर स्वार थाना पुलिस (UP police taken hostage) ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर मंगलवार रात यहां दबिश दी। यूपी पुलिस के आने पर ग्रामीण एकत्र हो गए और पुलिस से वारंट मांगने लगे। मगर यूपी पुलिस गिरफ्तारी वारंट नहीं दिखा पाई। इस पर ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए यूपी पुलिस को बंधक बना लिया। इसी बीच ग्रामीणों ने पुलिस कंट्रोल रूम को भी सूचना दे दी। सूचना पर स्थानीय आइटीआइ थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उसने भी यूपी पुलिस (UP police taken hostage) से गिरफ्तारी वारंट की मांग की। जोकि यूपी पुलिस के पास नहीं थी। वारंट नहीं दिखाने पर स्थानीय पुलिस ने किसी तरह यूपी पुलिस को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर बैरंग लौटा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  यहां हुआ हादसा- कार अनियंत्रित होकर खड्ड में गिरी, बच्ची की मौत

आइटीआइ थाने के एसओ विद्यादत्त जोशी ने बताया कि यहां के थाने में मुकदमा दर्ज था। आरोपियों ने यूपी के स्वार थाने में क्रॉस मुकदमा दर्ज किया था। इस पर स्वार थाना पुलिस (UP police taken hostage) बिना सूचना और वारंट के आरोपियों की गिरफ्तारी को आई थी। उन्हें वापस लौटा दिया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद के परिणाम घोषित, ये छात्र रहे अव्वल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।