टल सकता है UP का विधानसभा चुनाव, मुख्य चुनाव आयुक्त ने कही ये बात

754
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामलों और अब लगाए गए नाइट कर्फ्यू के कारण यूपी विधानसभा चुनाव टलने (UP assembly Election postponed) के आसार बन गए हैं। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी चुनाव टालने की पैरवी की है और चुनाव आयोग को इस बाबत जल्द कोई निर्णय लेने का आदेश दिया है। इस पर चुनाव आयोग ने अगले हफ्ते तक निर्णय लेने की बात कही है। हालांकि अब विपक्षी दलों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है।

दरअसल, यूपी में फरवरी मार्च तक विधानसभा चुनाव होने हैं, मगर इसी बीच कोरोना के मामले भी बढ़ने लगे हैं। इसी को देखते हुए बीते दिनों इलाहाबाद हाइकोर्ट ने कोरोना के बढ़ते केस पर चिंता जताई थी। कोर्ट ने चुनाव आयोग से उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियों पर तुरंत रोक लगाने और विधानसभा चुनाव स्थगित (UP assembly Election postponed) करने का अनुरोध किया था। इस पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने विधानसभा चुनाव टालने (UP assembly Election postponed) के बारे में कहा है कि हम अगले हफ्ते उत्तर प्रदेश जाएंगे। हालात का जायजा लेने के बाद उचित फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश
चुनाव टालने की अपील को रामगोपाल ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

इलाहाबाद हाईकोर्ट की चुनाव टालने (UP assembly Election postponed) की अपील को सपा सांसद राम गोपाल यादव ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। यादव ने कहा कि हाइकोर्ट में बैठे लोगों का इस तरह का अनचाहा फैसले लेना दुर्भाग्यपूर्ण है। सुप्रीम कोर्ट को ऐसे फैसले लेने वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए। दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को चुनाव आयोग से चुनावी रैलियों पर रोक लगाने की अपील की थी। इसके साथ ही कोर्ट ने आयोग को आगामी विधानसभा चुनाव टालने के लिए भी कहा था।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।