15.2 C
New York
Thursday, October 28, 2021

Buy now

UP की योगी सरकार ने दी बड़ी राहत, शादी समारोह को लेकर जारी किया यह सुकून भरा आदेश

लखनऊ। अभी सहालग का सीजन नहीं है, मगर दो महीने बाद जब इसकी शुरुआत होगी तो लोगों की एक बड़ी चिंता दूर हो चुकी होगी। कोविड के मामले भी इस समय कम है। इसे देखते हुए यूपी सरकार ने आज बड़ी राहत दे दी है। सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुले स्थानों पर वैवाहिक समारोह आयोजित करने की अनुमति दे दी है। हालांकि शर्त भी रखी गई है कि मेहमानों की संख्या कार्यक्रम के स्थान के क्षेत्रफल के अनुसार ही रखनी होगी। समारोह के मुख्य द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क का होना भी जरूरी होगा।

मंगलवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये आदेश जारी किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में जारी कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में उत्तर प्रदेश सुरक्षित है। ट्रेस, टेस्ट और ट्रीटमेंट की रणनीति से जहां संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण बना है, वहीं 10 करोड़ 39 लाख 55 हजार वैक्सीन लगाकर उत्तर प्रदेश कोविड टीकाकरण में भी देश में प्रथम स्थान पर है।

कोरोना के मामले भी अब बहुत कम हो गए हैं। विगत 24 घंटे में हुई एक लाख 74 हजार 632 सैंपल की टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। इस अवधि में मात्र 18 नए संक्रमित मरीज ही पाए गए और 14 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या सिर्फ 177 रह गई है, जबकि 16 लाख 86 हजार 726 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles