19.8 C
New York
Thursday, October 21, 2021

Buy now

J & k news-पाकिस्तान की सीमा से भारत में फेंकते थे हेरोइन, तीन तस्करों को पकड़कर ऐसे किया बड़ा खुलासा

जम्मू। जम्मू- कश्मीर में एंटी नारकोटिक्स फोर्स (एएनटीएफ) के अधिकारियों ने गुरुवार को एक पूर्व सैनिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर सीमा पार तस्करी रैकेट का पदार्फाश करने का दावा किया।
एएनटीएफ के मुताबिक गिरफ्तार तस्करों के पास से अनुमानित 14 करोड़ रुपये की हेरोइन भी बरामद की गयी है।
एएनटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनय शमार् ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में गत 19 जुलाई को विश्वसनीय सूत्रों से खोउर से अखनूर तक हेरोइन की तस्करी के संबंध में सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर टीम ने एक दोपहिया वाहन को रोका गया और तलाशी के दौरान 777 अंक वाली हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया गया। आरोपी को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान खोउर के मंगियाल गांव निवासी नरेश कुमार उर्फ कुरका के रूप में की गयी है।
श्री शमार् ने बताया कि पूछताछ में नरेश ने सीमा पार तस्करी से जुड़े अपने दो सहयोगियों और अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप हेरोइन के एक और पैकेट छुपाये जाने की जानकारी दी। खुलासे के बाद खोउर के ही ऋषि कॉलोनी निवासी कमल सिंह उर्फ काली और बलबीर सिंह उर्फ काला (पूर्व सैनिक) को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की निशानदेही पर बार्डर गरार खोउर से एक किलोग्राम हेरोइन के 777 अंक के निशान वाला एक और पैकेट बरामद किया गया।
उन्होंने कहा कि आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि पाकिस्तान के ड्रग तस्कर खेप को भारत की ओर फेंकते हैं और ये लोग उसे उठा लेते थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles