Uttrakhand Board Result : इस आधार पर पास होंगे उत्तराखंड 10वीं व 12वीं छात्र, तैयार हो रहा फार्मूला। प्रेक्टिकल न देने वालों के लिए अब यह करना होगा

632
# UP Board High school result released
खबर शेयर करें -

देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद कर दिया था। अब दोनों कक्षाओं के रिजल्ट जारी किए जाने हैं। रिजल्ट तैयार करने के लिए शिक्षा विभाग ने एक कमेटी बनाई है। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर उत्तराखंड बोर्ड दोनों कक्षाओं का रिजल्ट घोषित करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर

इस आधार पर पास किए जाएंगे बोर्ड के विद्यार्थी

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मासिक टेस्ट, प्रैक्टिकल और पिछली कक्षा में प्रदर्शन के आधार पर बोर्ड परीक्षा के छात्रों को पास किया जा सकता है। 10वीं और 12वीं में हुए मासिक टेस्ट को रिजल्ट का आधार बनाया जाएगा। जिन छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं हुई है, उनके लिए प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हालांकि अधिकांश छात्रों ने प्रैक्टिकल परीक्षा दी है। महानिदेशक शिक्षा विनय शंकर पांडे के अनुसार 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करने के लिए सभी स्कूलों से विद्यार्थियों का पिछला रिकार्ड मांगा गया है। उन्होंने कहा कि सीबीएसई का फार्मूला आ चुका है, अब जल्द ही बैठक कर बोर्ड छात्रों को पास करने के लिए फार्मूला तय किया जाएगा और जल्ट ही नतीजे घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  विजिलेंस की कार्रवाई- विपणन अधिकारी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार