जनवरी पहले हफ्ते में कांग्रेस जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, इनके टिकट हुए पक्के

417
#existence of Uttarakhand Congress in Parliament
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस (Uttarakhand congress) पार्टी जनवरी के पहले सप्ताह में प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अश्वनी पांडे ने ने कहा है कि अब तक 40 सीटों पर प्रत्याशियों का इंटरव्यू किया जा चुका है। उनका कहना हैं कि विधानसभा चुनाव 2022 में इस बार जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाएगा।

इंटरव्यू में विधायक बनने के लिए उनकी योग्यता को परखा जा रहा है। कांग्रेस (Uttarakhand congress) की स्क्रीनिंग कमेटी हेड अविनाश पांडे ये इंटरव्यू ले रहे हैं। अविनाश पांडे अभी तक उत्तराखंड की चार लोकसभा सीटों की विधानसभा सीटों से दावेदारी पेश करने वाले उत्तराखंड के कांग्रेसी नेताओं के इंटरव्यू ले चुके हैं। इंटरव्यू में टिकट के दावेदार की पूरी योग्यता जांची-परखी जा रही है। जैसे- उम्मीदवार टिकट की मांग क्यों कर रहा है। उसका बैकग्राउंड कैसा है। पार्टी में दावेदार की स्थिति क्या है। अनुशासन को लेकर उस दावेदार का रिकॉर्ड कैसा है। उस विधानसभा क्षेत्र जहां से दावेदार टिकट मांग रहा है, उसकी इमेज कैसी है। दावेदार ने पार्टी हित में क्या-क्या किया है। टिकट का दावेदार कांग्रेस पार्टी के लिए समर्पित है या नहीं। दावेदार जिताऊ और टिकाऊ दोनों साबित होगा या नहीं। टिकट का दावेदार गुटबाज तो नहीं है। दावेदार पर परिवारवाद या भाई-भतीजावाद के आरोप तो नहीं हैं। उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के हेड अविनाश पांडे इन सभी चीजों को बहुत बारीकी से परख रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  यहां हुआ हादसा- कार अनियंत्रित होकर खड्ड में गिरी, बच्ची की मौत

दरअसल, राहुल गांधी 2016 में उत्तराखंड कांग्रेस (Uttarakhand congress) में हुए विद्रोह से सबक लेना चाहते हैं। भविष्य में वैसी स्थिति नहीं आए इसको लेकर राहुल गांधी सतर्क रहना चाहते हैं। इसीलिए राहुल गांधी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में टिकट बंटवारा से पहले टिकट के दावेदारों के इंटरव्यू लेने को कहा है। राहुल गांधी चाहते हैं कि टिकट का दावेदार जिताऊ हो तो साथ में टिकाऊ भी हो।

यह भी पढ़ें 👉  आतंक से मिली निजात- किसान को मौत घाट उतारने वाली बाघिन पकड़ी
इन लोगों का टिकट माना जा रहा है पक्का

कांग्रेस (Uttarakhand congress) की स्क्रीनिंग कमेटी के हेड अविनाश पांडे की इंटरव्यू प्रोसेस के बीच कुछ नेताओं के टिकट पक्के भी माने जा रहे हैं। उत्तराखंड कांग्रेस से जिन लोगों के टिकट पक्के हैं, उनमें वर्तमान 9 विधायक, चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, चार कार्यकारी अध्यक्ष, कुछ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस के पूर्व मंत्री शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि पार्टी के करीब 25 उम्मीदवारों के विधानसभा चुनाव 2022 के लिए टिकट पक्के हैं। 45 सीटों के टिकट के दावेदारों के इंटरव्यू से उम्मीदवार चुनने की कवायद जारी है। इंटरव्यू का काम आखिरी चरण में पहुंच चुका है। अब सिर्फ एक लोकसभा सीट की विधानसभा सीटों पर इंटरव्यू होने हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम के निर्देश- चारधाम यात्रा में बेहतर हो यातायात प्रबंधन और कानून व्यवस्था

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।