ओमिक्रॉन संक्रमितों के संपर्क में आए 3 यात्री पहुंचे उत्तराखंड, प्रदेश में बढ़ा खतरा

176
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन संक्रमितों के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों (Omicron infected travelers) के उत्तराखंड पहुंचने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। खबर है कि प्रदेश में ऐसे 3 यात्रियों को चिन्हित किया गया है। इसके साथ ही सर्विलांस टीम उन यात्रियों को भी ढूंढ रही है जो हाल ही में देहरादून के कोविड पॉजिटिव बुजुर्ग दंपति के संपर्क में आए थे। ये दंपति दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमित परिवार के संपर्क में आए थे। दोनों अभी ओमिक्रॉन संदिग्ध हैं, इनकी जिनोम टेस्ट रिपोर्ट आनी बाकी है।

देशभर के 14 राज्यों में ओमिक्रॉन संक्रमित (Omicron infected travelers) मरीज पाए जा चुके हैं। इनमें पहले नंबर पर महाराष्ट्र और दूसरे पर दिल्ली है। उत्तराखंड अभी इस खतरे से बचा हुआ है, मगर उत्तराखंड के कई लोग दूसरे राज्यों के ओमिक्रॉन संक्रमितों के संपर्क में आ चुके हैं और अब अपने प्रदेश लौट आए हैं। ऐसे में उत्तराखंड में भी ऐसे मरीजों के संपर्क में आए लोगों को लेकर खतरा बढ़ गया है। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग उन लोगों की खोजबीन में जुट गया है जो हाल ही में ओमिक्रॉन संक्रमित (Omicron infected travelers) मरीजों के संपर्क में आए हैं। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ऐसे 3 लोग हैं जो चिन्हित किए गए हैं। इसमें एक व्यक्ति विकासनगर, एक देहरादून के बसंत विहार और एक ऋषिकेश पहुंचा है। ये लोग अमेरिका से उसी फ्लाइट से आए हैं जिसमें कई यात्री जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, देहरादून के बसंत विहार पहुंचे यात्री की रिपोर्ट निगेटिव आई है बाकी दो लोगों के सैंपल भी भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नाम बदल कर युवती से किया दुष्कर्म, बंधक बना धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

उधर, दूसरी तरफ दिल्ली से ओमिक्रॉन संक्रमित (Omicron infected travelers) रिश्तेदारों से मिलकर देहरादून लौटे बुजुर्ग दंपति के संपर्क में आए लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है, ताकि ऐसे लोगों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे जा सकें। इनके संपर्क में आई दो नौकरानियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। ये बुजुर्ग दंपति कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी जिनोम टेस्ट रिपोर्ट आनी बाकी है। दिल्ली में जिन रिश्तेदारों से मिलकर ये बुजुर्ग दंपति देहरादून लौटे थे, वो रिश्तेदार कुछ समय पहले कतर से भारत आए थे।

यह भी पढ़ें 👉  पीसीएस प्री परीक्षा की तिथि जारी, 14 भर्ती परीक्षाओं को लेकर आई यह अपडेट

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  शासन का बड़ा फैसला- भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक को किया सस्पेंड

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।