Uttarakhand: गंदी फिल्म दिखाने वाले मदरसे पर गरजा धामी का बुलडोजर, फिर…

207
खबर शेयर करें -

 

News junction 24.com

नैनीताल: प्रदेश में अतिक्रमण को लेकर गंभीर पुष्कर सिंह धामी सरकार लगातार बड़ी से बड़ी कारवाई कर रही है। अब नैनीताल में उस अवैध मदरसा पर बुलडोजर गरज गया, जहां बच्चों को अच्छी तालीम देने के नाम पर भर्ती किया जा रहा था और वहां उनको गंदी फिल्म दिखाई जा रही थी। प्रशासन की कार्रवाई से मदरसा संचालक में हड़कंप मचा हुआ है।

प्रशासन का कहना है कि जिला प्रशासन को बीते माह ज्योलीकोट के वीरभट्टी क्षेत्र में अवैध मदरसा संचालित करने और वहां बच्चों को प्रताड़ित करने की गोपनीय सूचना मिली थी। सूचना के बाद सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी ऋचा सिंह और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची तो वहां भारी अनियमिताएं मिली। मदरसे का पंजीकरण नहीं होने के साथ ही बच्चों को बेहद बुरी अवस्था में रखा गया था।

फोटो में नैनीताल के ज्योलिकोट में स्थित मदरसा पर गरजता बुलडोजर।

पूछताछ में बच्चों ने मदरसा संचालक पर शारीरिक शोषण, मारपीट और अश्लील फिल्में दिखाने के आरोप भी लगाए थे। टीम ने मदरसे से बरामद 24 बच्चों को निकालकर स्वजनों के सुपुर्द कर दिया था। साथ ही संचालक व उसके बेटे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मदरसा भवन को सील कर दिया था।

प्रारंभिक जांच में मदरसा भवन के भी सरकारी भूमि पर निर्माण की आशंका होने पर राजस्व की टीम ने नाप जोक की तो भवन का बड़ा हिस्सा सरकारी भूमि पर अवैध रूप से निर्मित मिला। इसके बाद एसडीएम नैनीताल की ओर से मदरसा संचालक को दो नोटिस जारी किए गए। नोटिस के जवाब में खुद मदरसा संचालक द्वारा सरकारी भूमि पर निर्माण की बात काबुली गई।

गुरुवार को एसडीएम प्रमोद कुमार की अगुवाई में जिला प्रशासन और पुलिस की भारी टीम मदरसा पहुंची। जहां टीम ने अवैध रूप से निर्मित मदरसा भवन के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है। भवन पर बुलडोजर चलता देख संचालक में भी हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम ने बताया कि शाम तक ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। साथ ही सरकारी भूमि का कब्जा छुड़ा लिया जाएगा।

टीम में तहसीलदार संजय कुमार, तल्लीताल एसओ रोहिताश सिंह सागर, ज्योलीकोट चौकी इंचार्ज गुलाब सिंह, पटवारी सुरेंद्र सनवाल समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।