उत्तराखंड रोडवेज ने निकाली भर्ती, इन 589 पदों के लिए आवेदन कर संवारें करियर, योग्यता के बारे में जानने को पढ़ें ये खबर

504
#
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड परिवहन निगम में भर्ती निकाली है। यह भर्ती ड्राइवर और कंडक्टर के पदों पर हो रही है। परिवहन निगम आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से यह भर्तियां करेगा। इसके लिए रुड़की की एजेंसी एमकेएसएसएसएस को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसने 13 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया है।

एजेंसी के संचालक शहजाद अहमद ने बताया कि ड्राइवर के 233 और कंडक्टरों के 356 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ड्राइवर की शैक्षिक योग्यता कम से कम आठवीं पास और कंडक्टर की कम से कम 12वीं पास होनी चाहिए। ड्राइवर की अधिकतम आयु 42 वर्ष और कंडक्टर की 40 वर्ष होनी चाहिए। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 अगस्त से 10 सितंबर तक होंगे। आवेदकों को फॉर्म के साथ ही सभी दस्तावेज भी ऑनलाइन जमा कराने होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  कारोबारी के घर सशस्त्र बदमाशों का धावा, लाखों की नगदी और सोना लूटा

दोनों पदों पर भर्तियों के लिए शैक्षिक दस्तावेज के आधार पर मेरिट बनेगी। चयनितों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद जो चुने जाएंगे, उनकी एक महीने की ट्रेनिंग होगी। इसके बाद उन्हें परिवहन निगम को उपलब्ध कराया जाएगा। आवेदन के लिए इस वेबसाइट www.mkssssltd.com पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  बस और ट्रक की भिड़ंत में 20 छात्र घायल, मुख्यमंत्री ने जाना हाल चाल
ये रही योग्यता

ड्राइवर के लिए : भारी वाहन चलाने का लाइसेंस, पर्वतीय क्षेत्रों के लिए हिल का लाइसेंस, आंखों का सर्टिफिकेट, मेडिकल सर्टिफिकेट, कार्डियोलॉजिस्ट, ईएनटी की अलग-अलग फिटनेस रिपोर्ट होनी चाहिए। यह सभी दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे।

कंडक्टर के लिए : रोडवेज में कंडक्टर बनने के लिए आवेदक का कम से कम 12वीं पास होना जरूरी है। उसे सामान्य ज्ञान होना चाहिए। आरटीओ से कंडक्टर के लिए लाइसेंस होना भी जरूरी है।