यूक्रेनी महिलाओं को लेकर ये क्या बोल गए ब्राजील के नेता, हर तरफ हो रहा विरोध

487
खबर शेयर करें -

ब्राजील। यूक्रेन में त्रासदी को लेकर ब्राजील के एक दक्षिणपंथी नेता शर्मनाक बयान दिया है। कूटनीतिक मिशन पर यूक्रेन आए साओ पाउलो के संसद सदस्‍य आर्थर डो वाल (35) ने कहा कि यूक्रेन की महिलाएं सस्‍ती और सेक्‍सी हैं।

यूक्रेन के लाखों लोगों के बेघर होने पर इतना घटिया बयान देने के लिए उनकी कड़ी आलोचना हो रही है। आर्थर ने अपने विवादित बयान में कहा था, मैंने अभी-अभी पैदल ही यूक्रेन और स्‍लोवाकिया की सीमा को पार किया है। भाई, कसम से मैंने इतनी खूबसरत लड़कियां पहले कभी नहीं देखी थीं। शरणार्थियों का रेला… यह 200 मीटर लंबा या उससे भी ज्‍यादा है जिसमें बेहद खूबसूरत लड़कियां हैं।

 

सस्‍ती इसलिए कहा-क्‍योंकि वे गरीब हैं

आर्थर ने कहा कि लड़कियों की लाइन इतनी ज्‍यादा सुंदर है कि ब्राजील के नाइट क्‍लब के बाहर खड़ी लड़कियां उनके आसपास भी नहीं फटकती हैं। आर्थर ने इन महिलाओं को सस्‍ती इसलिए कहा क्‍योंकि वे गरीब हैं। आर्थर ने यूक्रेन और स्‍लोवाक‍िया की सीमा पर खड़े सैनिकों को भी अपशब्‍द कहते हुए बोले जब यह युद्ध खत्‍म होगा तब मैं यहां वापस आऊंगा।

 

उधर, ब्राजील में यूक्रेन के पूर्व राजदूत की पत्‍नी ने ऑर्थर के बयान की कड़ी आलोचना की है और कहा कि घटिया सोच वाले जरा कुछ सम्‍मान तो दिखाओ। चौतरफा घिरने के बाद आर्थर ने सफाई दी कि वह बहुत ज्‍यादा रोमांचित हो गए थे और इस तरह की घटिया बात कह दी। यूक्रेन से लाखों की संख्‍या में लोग पोलैंड और रोमानिया जैसे देशों में जा रहे हैं ताकि अपनी जान का बचाया जा सके। इनमें बड़ी संख्‍या में महिलाएं हैं जिनके सेक्‍स स्‍लेव बनने का खतरा मंडरा रहा है।